विज्ञापन
Story ProgressBack

'जनसेवा मित्रों' का फरवरी माह में दूसरा धरना प्रदर्शन, शिवराज सरकार ने किया था नौकरी का वादा

प्रदेश भर से आए जन सेवा मित्र (Jansewa Mitra) स्थाई रोजगार की मांग को लेकर राजधानी भोपाल (Bhopal News) के शाहजहानीं पार्क में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से अपनी मांग को पूरा करने की गुहार लगा रहे हैं.

Read Time: 2 min
'जनसेवा मित्रों' का फरवरी माह में दूसरा धरना प्रदर्शन, शिवराज सरकार ने किया था नौकरी का वादा

MP News: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने पूरे प्रदेश के हर ज़िले के 9300 जनसेवा मित्रों को स्थाई रोजगार देने का वादा किया है था लेकिन अब उनको अपने रोजगार की मांग को पूरा करवाने के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. हालात ये है कि अकेले फरवरी माह में ही इन लोगों ने दो बार प्रदर्शन किया है. शुक्रवार को भी प्रदेश भर से आए जन सेवा मित्र (Jansewa Mitra) स्थाई रोजगार की मांग को लेकर राजधानी भोपाल (Bhopal News) के शाहजहानीं पार्क में धरना प्रदर्शन किया और सरकार से अपनी मांग को पूरा करने की गुहार लगा रहे हैं.

शिवराज सरकार का वादा, मोहन सरकार करेगी पूरा?
जन सेवा मित्रों को स्थाई रोजगार देने का वादा शिवराज सरकार ने साल भर पहले किया था, लेकिन अब मध्यप्रदेश में वर्तमान में सीएम डॉ. मोहन यादव है. जनसेवा मित्रों का कहना है कि हमने भाजपा सरकार का काम किया था, मुख्यमंत्री कोई भी हो हमारी मांग को पूरा करें नहीं तो हम फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर फिर से जाएंगें. 

पहले भी कर चुके हैं प्रदर्शन
जनवरी माह में भी प्रदेश के जन सेवा मित्रों ने जम्बूरी मैदान में एकत्रित होकर शांतिपूर्ण तरीक़े से धरना प्रदर्शन किया था और अपनी मांगों को शालीनता के साथ सरकार के सामने रखा था. इस दौरान जनसेवा मित्रों ने हाथ में तख़्ती ले रखी थी, तख्तियों पर भी मांग से संबंधित बातें लिखी हुई थी. अब एक बार फिर जनसेवा मित्र सरकार से अपने वादे को पूरा कराने की माँग कर रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं.

सरकार और जनता के बीच पुल का काम कर रहे थे जनसेवा मित्र
जनसेवा मित्र सरकार और जनता के बीच पुल का काम कर रहे थे, समूचे मध्यप्रदेश के प्रत्येक ब्लॉक में 30 जनसेवा मित्रों की नियुक्ति की गई. 4 अगस्त 2023 को भोपाल में बूट कैंप के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि हम आपके भविष्य की चिंता करेंगे लेकिन अब सरकार इनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें: भोपाल में जनसेवा मित्रों ने की स्थाई रोजगार की मांग, रक्तदान करते हुए शांतिपूर्वक किया धरना-प्रदर्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close