विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

राजनांदगांव से 16 अक्टूबर को नामांकन करेंगे रमन सिंह, अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह 16 अक्टूबर का राजनांदगांव से अपना नामांकन भरेंगे. इस दौरान खुद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले बीजेपी ने राजनांदगांव के स्टेट स्कूल मैदान में बड़ी रैली का प्लान किया है.

Read Time: 3 min
राजनांदगांव से 16 अक्टूबर को नामांकन करेंगे रमन सिंह, अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh )16 अक्टूबर का राजनांदगांव से अपना नामांकन भरेंगे. इस दौरान खुद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले बीजेपी ने राजनांदगांव के स्टेट स्कूल मैदान में बड़ी रैली का प्लान किया है. जिसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. स्टेट स्कूल मैदान में शुक्रवार से ही मंच को बनाने और टेंट बनाने का काम शुरू हो गया है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद अमित शाह (Amit Shah)का ये पहला छत्तीसगढ़ दौरा होगा. अमित शाह के आने के मायने ये निकाले जा रहे है कि बीजेपी ये बताना चाहती है कि रमन सिंह राज्य में उसके लिए बड़े चेहरे हैं. 

राजनांदगांव में बीजेपी की रैली के लिए तैयारी. स्टेट स्कूल मैदान में होने वाली रैली के बाद रमन सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

राजनांदगांव में बीजेपी की रैली के लिए तैयारी. स्टेट स्कूल मैदान में होने वाली रैली के बाद रमन सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

7 नवंबर को राजनांदगांव में मतदान

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को मतदान होना है. राजनांदगांव में मतदान 7 नवंबर को ही होगा. जिसे देखते हुए बीजेपी के आला नेताओं का इलाके में दौरा शुरू हो गया है. 16 अक्टूबर अमित शाह के अलावा राज्य बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के अनुसार पहले स्टेट स्कूल मैदान (State School Ground) में सभा होगी फिर राजनांदगांव कलेक्ट्रेट तक नामांकन रैली निकाली जाएगी. इस दौरान रमन सिंह के अलावा इलाके के दूसरे बीजेपी प्रत्याशी भी नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान एसडीएम अरूण वर्मा नामांकन प्राप्त करेंगे. 

जिले के सभी चार प्रत्याशी करेंगे नामांकन

पूर्व सीएम रमन सिंह राजनांदगांव से प्रत्याशी हैं. 16 अक्टूबर को उनके साथ डोंगरगढ़,डोंगरगांव और खुज्जी के प्रत्याशी भी नामांकन भरेंगे. नामाकंन पत्र भरने से पहले  बीजेपी ने स्टेट स्कूल मैदान में 20 हजार से ज्यादा भीड़ जुटाने का टारगेट रखा है.7 नवंबर को छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर पहले चरण में चुनाव होगा. वर्तमान में राजनांदगांव जिले की 4 सीटों में सिर्फ 1 सीट बीजेपी के पास है.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: बीजेपी कोर कमेटी में हुआ मंथन, क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close