विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : वोटिंग से पहले CM शिवराज ने मां नर्मदा, तो कमलनाथ ने हनुमान से मांगा आशीर्वाद

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा प्रत्येक निर्वाचन का अपना महत्व है. हम अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को सशक्त बनाने का कार्य करते हैं. यह कर्तव्य प्रत्येक नागरिक का है. यह राष्ट्र के प्रति कर्तव्य पूर्ण करने का प्रतीक भी है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "मैंने भगवान से आर्शीवाद मांगा है कि प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे.

Read Time: 4 min
MP Election : वोटिंग से पहले CM शिवराज ने मां नर्मदा, तो कमलनाथ ने हनुमान से मांगा आशीर्वाद

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके साथ-साथ विभिन्न पार्टियों ने वोट के लिए अपील भी करना शुरु कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने और पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने भी अपने-अपने अंदाज में वोट की अपील की है. आइए जानते किसने क्या कहा?

सीएम शिवराज का आह्वान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वोट अपील करते हुए कहा मतदान हमारा अधिकार भी है और कर्तव्य भी. पहले मतदान करें फिर जलपान करें.  लोकतांत्रिक व्यवस्था में भागीदारी का आह्वान करते हुए सीएम ने कहा है कि लोकतंत्र के पर्व मध्यप्रदेश विधानसभा के निर्वाचन के लिए शुक्रवार, 17 नवंबर को मतदान होने जा रहा है. प्रदेश के नागरिक अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करें और राष्ट्रीय कर्तव्य का निर्वहन करें.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा प्रत्येक निर्वाचन का अपना महत्व है. हम अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को सशक्त बनाने का कार्य करते हैं. यह कर्तव्य प्रत्येक नागरिक का है. यह राष्ट्र के प्रति कर्तव्य पूर्ण करने का प्रतीक भी है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में समस्त मतदाताओं ने सदैव जागरूकता का परिचय दिया है. हमारे दिव्यांग भाइयों और बुजुर्गों ने भी मतदान में रुचि ली है. प्रत्येक नागरिक को अपने मतदान के अधिकार और लोकतांत्रिक कर्तव्य का गंभीरता पूर्वक निर्वहन करना चाहिए.

मां नर्मदा की पूजा करने पहुंचे CM शिवराज

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदा घाट पहुंचे और नर्मदा नदी की पूजा की है. सीएम चौहान ने कहा, "कल मतदान है...मैं जहां भी गया वहां पर जनता उमड़ पड़ी, सबने भरपूर आर्शीवाद दिया और उनके आर्शीवाद के बल पर ही मैं कह रहा हूं कि मध्य प्रदेश में बीजेपी भरी बहुमत से फिर से अपनी सरकार बनाने वाली है."

हनुमान की शरण में पहुंचे कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ वोटिंग की पूर्व संध्या पर छिंदवाड़ा के सिमरिया हनुमान मंदिर का दौरा किया और प्रार्थना करने के बाद कहा, "मैंने भगवान से आर्शीवाद मांगा है कि प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे और हर व्यक्ति के लिए आर्शीवाद मांगा है."

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा विश्वास है कि वह सच्चाई का साथ देंगे."

कमलनाथ ने आगे कहा "आज हर वर्ग परेशान (बीजेपी से) हैं उन्हें सच्चाई का पता है। मध्य प्रदेश के मतदाता प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखेंगे."

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी ने सिंधिया पर साधा निशाना, तो CM शिवराज ने कहा 'अहंकार की पराकाष्ठा!', कमलनाथ ने क्या बोला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close