विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Election 2023 : अनूपपुर के कोतमा में फिर होगा सुनील Vs दिलीप का मुकाबला, पिछली बार कांग्रेस ने बीजेपी को दी थी मात

कोतमा (Kotma Seat) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने सुनील सराफ (Sunil Saraf) के नाम को सामने रखा है. सुनील 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की टिकट से विधानसभा पहुंचे थे. हालांकि इस बार उनका विरोध भी किया गया लेकिन पार्टी ने इस सीट से आखिरकार उनका ही नाम सबसे ऊपर रखा.

Read Time: 3 min
MP Election 2023 : अनूपपुर के कोतमा में फिर होगा सुनील Vs दिलीप का मुकाबला, पिछली बार कांग्रेस ने बीजेपी को दी थी मात
अनूपपुर:

Assemblyelection2023 : मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को लेकर कांग्रेस (Congress Party MP) ने बीती देर रात अपने उम्मीदारों की दूसरी लिस्ट (MP Congress Candidates list) जारी कर दी है. इस लिस्ट में 88 प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं, जिसमें से कोतमा (Kotma Seat) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने सुनील सराफ (Sunil Saraf) के नाम को सामने रखा है. सुनील 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की टिकट से विधानसभा पहुंचे थे. हालांकि इस बार उनका विरोध भी किया गया लेकिन पार्टी ने इस सीट से आखिरकार उनका ही नाम सबसे ऊपर रखा.

कांग्रेस के ही मनोज ने किया था सुनील का विरोध

कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद कोतमा में सुनील सराफ के समर्थकों में हर्ष का माहौल बना हुआ है. बीते शाम से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि सुनील की टिकट फाइनल हो चुकी है. बता दें कि कोतमा में कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी काफी हावी है. पार्टी के ही मनोज अग्रवाल ने कुछ दिनों पहले अपने समर्थकों के साथ रैली निकालकर कर मौजूदा विधायक सुनील सराफ का विरोध कर टिकट की दावेदारी की थी.  

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कोतमा क्षेत्र के मतदाताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी सुनील सराफ को 48 हजार 249 वोट देकर जिताया था. वहीं दूसरी तरफ BJP उम्मीदवार दिलीप कुमार जयसवाल को 36 हजार 820 वोट मिले थे जिसकी वजह से वे 11 हजार 429 वोटों से हार गए थे.


कोतमा विधानसभा सीट के बारे में यह भी जानिए

कोतना विधानसभा अनारक्षित सीट में आती है. वर्ष 2008 में निर्वाचन आयोग द्वारा कोतमा विधानसभा क्षेत्र को अनारक्षित सीट घोषित किया गया था. अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का लंबे समय से दबदबा रहा है. 1957 से 2018 तक यहां 9 बार कांग्रेस के विधायक निर्वाचित हुए हैं. जबकि तीन बार बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : सागर में जेठ-बहू के बीच मुकाबला; कांग्रेस से निधि और BJP से शैलेंद्र मैदान में
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close