विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Election 2023 : सागर में जेठ-बहू के बीच मुकाबला; कांग्रेस से निधि और BJP से शैलेंद्र मैदान में

Sagar News: सागर सीट पर कांग्रेस ने निधि सुनील जैन (Nidhi Sunil Jain) को टिकट दिया है. निधि जैन सागर से बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन (Shailendra Jain) की बहू हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023 : सागर में जेठ-बहू के बीच मुकाबला; कांग्रेस से निधि और BJP से शैलेंद्र मैदान में

Madhya pradesh election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने 88 नामों की दूसरी सूची जारी कर दी, जिनमें से सागर (Sagar) की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. जिले की सागर, बीना, खुरई, रहली, सीटों पर महिला प्रत्याशियों को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. 

निधि सुनील जैन

निधि सुनील जैन

जेठ-बहू के बीच मुकाबला
सागर सीट पर कांग्रेस ने निधि सुनील जैन (Nidhi Sunil Jain) को टिकट दिया है. निधि जैन सागर से बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन (Shailendra Jain) की बहू हैं. सागर में बहू और जेठ के बीच में मुकाबला होगा. कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी है.

शैलेंद्र जैन

शैलेंद्र जैन

शैलेंद्र जैन सागर से तीन बार विधायक हैं. पार्टी ने उन्हें चौथी बार अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने पिछले साल हुए नगर निगम चुनाव में निधि सुनील जैन को महापौर का टिकट दिया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

युवा महिला प्रत्याशियों को मौका
सागर जिले की सबसे चर्चित सीट रहली और खुरई से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. रहली से दो बार की जिला पंचायत सदस्य इंजीनियर ज्योति पटेल को कांग्रेस ने टिकट दिया है. ज्योति पटेल आठ बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके गोपाल भार्गव को टक्कर देंगी. ज्योति पटेल रहली में लगातार सक्रिय थीं और वह कमलनाथ खेमे से आती हैं. इसके पहले भी कांग्रेस पार्टी ने जातिगत समीकरण देखते हुए कुर्मी समाज से तीन बार जीवन पटेल को टिकट दिया था ,लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फिर से कांग्रेस ने जातिगत समीकरण को देखते हुए इंजीनियर ज्योति पटेल को मैदान में उतारा है.

बीना से निर्मला सप्रे मैदान में
वहीं खुरई से रक्षा राजपूत को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. जबकि सागर जिले की बीना सीट से निर्मला सप्रे को कांग्रेस ने टिकट दिया है. निर्मला सप्रे जिला ग्रामीण कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. 2013 में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था, उन्हें बीजेपी के महेश राय ने शिकस्त दी थी. हालांकि बीना सीट पर अभी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- MP Congress Second List: नरेंद्र सिंह तोमर को चुनौती देंगे रवींद्र सिंह तोमर, कांग्रेस ने 3 सीटों पर बदले उम्मीदवार

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने हाईटेक प्रचार वाहनों को दिखाई हरी झंडी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close