विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का दावा- हम 32 सौ रुपये में खरीदेंगे धान, बीजेपी ने 31 सौ का वादा किया था

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग के बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने दावा किया है कि कांग्रेस इस बार भी बस्तर संभाग की सभी 12 सीटें जीतेगी. उन्होंने ये भी दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तो हम 32 सौ रुपये पर धान की खरीद करेंगे. बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में 31 सौ रुपये में धान खरीदी का वादा किया है.

Read Time: 5 min
छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का दावा- हम 32 सौ रुपये में खरीदेंगे धान, बीजेपी ने 31 सौ का वादा किया था

Chhattisgarh Assembly Election 2023: :छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग के बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak baij) ने दावा किया है कि कांग्रेस इस बार भी बस्तर संभाग की सभी 12 सीटें जीतेगी. उन्होंने ये भी दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तो हम 32 सौ रुपये पर धान की खरीद करेंगे. बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में 31 सौ रुपये में धान खरीदी का वादा किया है. दीपक बैज से बात की है हमारे स्थानीय संपादक अनुराग द्वारी ने. 

 1. बस्तर में कैसा चल रहा है चुनाव और क्या उम्मीद है?

बहुत अच्छा चल रहा है. चुनाव मतदान भी ऐतिहासिक होगा. बस्तर में सारे मतदाता कांग्रेस के पक्ष में है. हमारे मतदाता बस्तर के विकास के लिए और क्षेत्र की उन्नति के लिए मतदान कर रहे हैं.

2. लेकिन कई आदिवासी शिकायत करते हैं कि उनको लघु वन उपज का पैसा वक्त पर नहीं मिलता. ऐसे में कैसे वह आपके पक्ष में मतदान करेंगे ?

नहीं, पैसा वक्त पर मिलता है. उनका त्योहार होता है तब पैसा मिलेगा बस्तर में.उनका हर त्योहार में दीपावली होगी, होली होगा. हम वन उपज का पैसा देते हैं.पहले बीजेपी के राज में ऐसा नहीं होता था. हमारी सरकार ने आदिवासियों को एमसपी दिया है. अभी फिर दे रहे हैं.

3 -भाजपा भी कह रही थी धान 3100 रुपए में खरीदेगी. आपको लगता है धान चुनाव परिणाम पर असर डालेगा?

धान की कीमत मुद्दा तो है ही. हमारी सरकार भरोसे की सरकार है.हमने कहा था- कर्ज माफी करेंगे और कर दिया. मैं पूछना चाहता हूं दिल्ली के तमाम नेताओं से और प्रधानमंत्री से क्या 3100 रुपये धान का समर्थन मूल्य केंद्र सरकार तय करती है. यह छत्तीसगढ़ के लिए है या पूरे देश के लिए है? यै ऐलान छत्तीसगढ़ चुनाव जीतने के लिए है या देश के लिए है? यह पहले स्पष्ट करना होगा.हम धान को 3200 रुपये में खरीदेंगे.

4.सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं-रतन दुबे को मार दिया गया. पिछले लोकसभा चुनाव में भीमा मांडवी को मार दिया गया था उनकी हत्या हो गई थी. क्या नक्सली फिर सर उठा रहे हैं?

यह नहीं होना चाहिए.इस तरह की घटना में बस्तर की पूरी जनता उस परिवार के साथ है. वैसे चुनाव के वक्त नक्सली सक्रिय रहते हैं लेकिन फिर भी हमारी सरकार में वे बैक फुट पर हैं.

5. महादेव बैटिंग एप की गूंज क्या छत्तीसगढ़ में बहुत ज्यादा है और चुनाव नतीजों पर असर डालेगा

हमारे सरकार की छवि पर 2 साल से दाग लगाने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी हमारी योजनाओं के लिए पैसा दे नहीं रही है, ऊपर से हमारी सरकार को बदनाम कर रही है. पिछले दो-ढाई साल से लगे हुए हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता जानती है हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बहुत बेहतर काम कर रहे हैं. महादेव ऐप पर लगातार कार्रवाई हुई है. जो-जो भी उसमें दोषी पाया गया उन पर कार्रवाई हुई है. हम शुरू से कहते आ रहे हैं, हमारे मुख्यमंत्री कह रहे थे कि केंद्र सरकार इस पर बैन क्यों नहीं लग रही थी? बैन इतनी देर से क्यों लगा है?

6. बार-बार मांग उठती है 32% आबादी आदिवासियों की है तो मुख्यमंत्री भी आदिवासी ही हो...आपके चेहरे पर मुस्कान है क्या संभावित नाम आप हो सकते हैं?

नहीं, बिल्कुल नहीं ! मैं कांग्रेस का छोटा कार्यकर्ता हूं , छोटा सा सिपाही हूं.मैं पार्टी के लिए काम कर रहा हूं.हमारे पास वरिष्ठ नेता हैं. हम सरकार में रहकर काम करेंगे.ना मेरे मन में है और ना मैंने सोचा है. छत्तीसगढ़ की सरकार हम बनाएंगे. इसके बाद आलाकमान तय करेगी.

7. उपचुनाव जीतकर छत्तीसगढ़ में स्कोर 12-0  हो गया था इस बार क्या उम्मीद है ?

हम एक बार फिर 12-0 से बस्तर जीतेंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close