विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

कमलनाथ के गढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, मोनिका बट्टी को शिवराज ने BJP में कराया शामिल

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को छिंदवाड़ा में घेरने के लिए पूरा जोर लगा रही है.मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अखिल भारतीय गोंडवाना समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनिका बट्टी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

Read Time: 2 min
कमलनाथ के गढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, मोनिका बट्टी को शिवराज ने BJP में कराया शामिल

Monica Batti joins BJP: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को छिंदवाड़ा में घेरने के लिए पूरा जोर लगा रही है.मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh) ने अखिल भारतीय गोंडवाना समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनिका बट्टी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. बता दें कि छिंदवाड़ा (Chhindwara) आदिवासी बहुल क्षेत्र है और मोनिका बट्टी की इस समुदाय में पकड़ समझी जाती है. मोनिका बट्टी पूर्व विधायक मनमोहन बट्टी (Manmohan Batti)की बेटी हैं. इस दौरान छिंदवाड़ा बीजेपी जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू,टीकाराम चंद्रवंशी और नितिन तिवारी भी मौजूद थे. 


कौन है मोनिका बट्टी?

मोनिका बट्टी अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. वो साल 2003 में छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधान सभा से MLA रहे  मनमोहन बट्टी को छोटी बेटी है. मनमोहन बट्टी को आदिवासी समुदाय का प्रभावशाली नेता माना जाता था.उनकी कोरोना की वजह से मौत हो गई है. उनकी मौत के बाद मोनिका बट्टी ने ही गोंडवाना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभाल रखई थी. बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने गोंडवाना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

 
मोनिका को अमरवाड़ा से टिकट दे सकती है बीजेपी

सियासी गलियारों में मोनिका बट्टी के बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर अटकलों का बाजार पहले से ही गर्म था. चुनाव से पहले उनके बीजेपी में जाने में संभावना जताई जा रही थी. अब ये संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा विधान सभा से उम्मीदवार बना सकती है. खुद शिवराज भी मोनिका के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close