विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

जिनके पास ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नहीं, वे 'लाडली बहना योजना' के योग्य नहीं ! कांग्रेस ने कहा- सीएम ठग रहे हैं

ट्रैक्टर मालकिन महिलाओं के भरे लाड़ली बहना योजना फॉर्म, जिनके पास ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नहीं था उन्हें लौटाया.

जिनके पास ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नहीं, वे 'लाडली बहना योजना' के योग्य नहीं ! कांग्रेस ने कहा- सीएम ठग रहे हैं

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरे चरण की शुरुआत के तहत 25 जुलाई 2023 मंगलवार के दिन से आवेदन भरने का सिलसिला शुरू हो गया है.  जिसमें आयु 1 जनवरी की स्थिति में 21 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुकी महिलाओं के अलावा 60 वर्ष से कम आयु की सिर्फ वे महिलाएं आवेदन जमा कर पा रही हैं जिनके परिवार में ट्रैक्टर है.

ऐसे में किन महिलाओं को फार्म भरने का मौका मिला है अब किन्हें मौका मिल रहा है इन सब बातों को लेकर लाड़ली बहनों में काफी असमंजस भी देखने को मिल रहा है. इस पर कांग्रेस ने आरोपों की झड़ी लगा दी. 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जो अपने आप को मामा बता रहे हैं वो लाड़ली बहनों को ठगने का काम कर रहे हैं. जब योजना बनाई तो सभी को समान अधिकार के साथ पात्रता देना चाहिए था. तो क्या अब मामा की बहनें पहले ट्रैक्टर खरीदें फिर रजिस्ट्रेशन करवाएं. अगर उनके पास ट्रैक्टर खरीदने का पैसा होता तो 1 हजार रुपये के लिए क्यों लाइन में खड़ी होतीं?

फुन्देलाल सिंह मार्को

कांग्रेस विधायक

अब इधर पोर्टल पर बैठे जिम्मदारो की मानें तो  23 साल से अधिक उम्र की उन महिलाओं के आवेदन पोर्टल स्वीकार ही नहीं कर रहा जिनके पास ट्रैक्टर नहीं हैं.

जिलेभर में अब भी ऐसी हजारों महिलाओं के वंचित होने की जानकारी मिल रही. ये वे महिलाएं हैं जो समग्र, आधार व बैंक खाते में संशोधन, या फिर नए बैंक खाता खुलवाने में देरी या फिर केवाईसी नही करा पाने के कारण पहली बार आवेदन नहीं करवा पाई थी.

पोर्टल ही आवेदन नही ले रहा हलाकि जानकारी में यह भी बताया गया कि दो ही फार्मेट में आवेदन जमा हो पा रहे हैं. 21 से 23 साल की महिलाएं और 23 साल से अधिक की वे महिलाएं जिनके पास ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंधविश्वास! अनूपपुर में छात्रा को सांप ने काटा, अस्पताल में जहर चूस कर ठीक करने लगा तांत्रिक
जिनके पास ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नहीं, वे 'लाडली बहना योजना' के योग्य नहीं ! कांग्रेस ने कहा- सीएम ठग रहे हैं
Anuppur: BJP leader asks for commission from sarpanch, abuses him for not getting it, FIR lodged
Next Article
अनूपपुर : BJP नेता ने सरपंच से मांगी कमीशन, नहीं मिलने पर की गालीगलौज, FIR दर्ज
Close
;