विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

अनूपपुर : पंचायत के पैसे से खरीदी गई कचरा गाड़ी सरपंच ने दोस्त को दी, इंश्योरेंस पेपर ने खोले राज

एक तरफ कचरा वाहन फरवरी 2023 में खरीदी गई पर आज तक वाहन में नंबर प्लेट नही लगाया गया. वहीं 6 माह बीत जाने के बाद भी बिना नम्बर के वाहन सड़क पर बेख़ौफ़ देखे जाने पर कचरा वाहन के ड्राइवर ने बताया कि इस गाड़ी का नम्बर नही आया है.

Read Time: 2 min
अनूपपुर : पंचायत के पैसे से खरीदी गई कचरा गाड़ी सरपंच ने दोस्त को दी, इंश्योरेंस पेपर ने खोले राज

अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ जनपद के ग्राम पंचायत किरगी से एक भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, सचिव फूलचन्द मरावी और सरपंच अर्जुन सिंह पर लाखों रुपये के घोटाले का मामला है. इन्होंने नगर को साफ स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से पंचायत के नाम से कचरा गाड़ी खरीदी साथ ही साथ उस गाड़ी को किसी दूसरे के नाम से कर दी. इस बात खुलासा तब हुआ जब वाहन के इंश्योरेंस पर किसी और का नाम देखा गया.

अशोक लीलैंड कंपनी के कचरा वाहन के इंश्योरेंस मुताबिक पॉलिसी नम्बर P0023200002/4103/503103 दिनांक 2 फरवरी 2023 के अनुसार, कचरा वाहन राजन सिंह का है, जो मौजूदा समय में इसी पंचायत में निवासरत है. ग्राम पंचायत किरगी का निवासी भी है. सूत्रों के मुताबिक राजन सिंह ग्राम पंचायत किरगी सरपंच अर्जुन सिंह के बचपन का दोस्त भी है.

एक तरफ कचरा वाहन फरवरी 2023 में खरीदी गई पर आज तक वाहन में नंबर प्लेट नही लगाया गया. वहीं 6 माह बीत जाने के बाद भी बिना नम्बर के वाहन सड़क पर बेख़ौफ़ देखे जाने पर कचरा वाहन के ड्राइवर ने बताया कि इस गाड़ी का नम्बर नही आया है. सिर्फ इंश्योरेंस है जो राजन सिंह के नाम है इसके अलावा कोई कागज उपलब्ध नही है.

ईग्राम स्वराज की वेबसाइट की माने तो ग्राम पंचायत किरगी ने चौदवें वित्त के बजट से वाऊचर क्रमांक FFC/2022-23/P/60 दिनाँक 19/01/2023 के अनुसार 210000 (दो लाख दस हजार) रुपये का भुगतान आर.के. आटोमोबाइल के नाम पर किया. जिससे स्पष्ट होता है कि कचरा वाहन के लिए पंचायत ने पैसा अपने खाते से दिया और कचरा वाहन पंचायत के बाहर के व्यक्ति के नाम पर खरीददारी कर ली गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close