विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

आगर मालवा : 100 फुट की ऊंचाई पर फहरा तिरंगा, देश भक्ति के रंग में रंगे नजर आए लोग

देश के कोने-कोने में आजादी महोत्सव लोगों के उत्साह को सातवें आसमान पर लेकर गया. शहर की पहचान विजय स्तंभ चौराहा पर नगर पालिका परिषद द्वारा स्थापित 100 फीट ऊंचे पोल पर तिरंगा फहराने का स्वर्णिम दिन था

Read Time: 2 min
आगर मालवा : 100 फुट की ऊंचाई पर फहरा तिरंगा, देश भक्ति के रंग में रंगे नजर आए लोग

आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस जोश और उत्साह  के साथ मनाया गया. जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर राघवेंद्र सिंह ने झंडा लहराया. वहीं शहर में आज का दिन इतिहास में दर्ज हो गया जब पहली बार 100 फीट की ऊंचाई पर तिरंगे को पूरे सम्मान के साथ लहराया गया. इस झंडे को दिव्यांग शंभू लाल विश्वकर्मा के हाथों लहराया गया. जानकारी के लिए बता दूं कि शंभू लाल देख नहीं पाते हैं.

laaiajr

देश के कोने-कोने में आजादी महोत्सव लोगों के उत्साह को सातवें आसमान पर लेकर गया. शहर की पहचान विजय स्तंभ चौराहा पर नगर पालिका परिषद द्वारा स्थापित 100 फीट ऊंचे पोल पर तिरंगा फहराने का स्वर्णिम दिन था. जिसके साक्षी इलाके के हजारों लोग बने. नगर पालिका परिषद के निर्णय अनुसार इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए झंडा वंदन हेतु पूर्ण रूप से दृष्टि दिव्यांग शंभू लाल विश्वकर्मा का चयन किया गया.

om7rf94g

नगर पालिका अध्यक्ष नीलेश पटेल ने एनडीटीवी को बताया कि करीब 11 लाख रुपए की लागत से यह ध्वज और पोल लगाया गया.  पोल की ऊंचाई सौ फीट है. जबकि तिरंगे की लंबाई बीस फीट जबकि चढ़ाई तीस फीट है. इस कार्य के लिए शहर के ही दृष्टि दिव्यांग शंभू लाल का चयन किया गया. दरअसल, शंभू पोस्ट ऑफिस में सेवारत है. इतनी परेशानियों के बावजूद वो लोगों के लिए प्रेरणा हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close