विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

US Shooting: अमेरिका के मेने के लेविस्टन में गोलीबारी, 22 की मौत, कई घायल

मेने (Maine) के लेविस्टन (Lewiston) में गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए.

Read Time: 3 min
US Shooting: अमेरिका के मेने के लेविस्टन में गोलीबारी, 22 की मौत, कई घायल

Washington, United States: अमेरिका के मेने (Maine) के लेविस्टन (Lewiston) में गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए, पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी अभी भी फरार है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, बॉलिंग एली (Bowling Alley) और कम से कम एक अन्य स्थान, एक स्थानीय रेस्तरां और बार में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है.

स्थानीय पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बॉलिंग एली के अंदर हथियार लेकर जाता दिख रहा है. पुलिस ने उसकी पहचान के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से तुरंत संपर्क करने को कहा है.

"एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ विभाग ने फेसबुक पर लिखा, कानून प्रवर्तन "दो सक्रिय शूटर घटनाओं की जांच कर रहा है." व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन को मामले की जानकारी दे दी गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

गोलीबारी में 22 लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने के बाद अमेरिका के मेने में एक काउंटी में आपातकालीन अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस ने बंदूकधारी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है, जिसकी पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है, और लेविस्टन में स्थानीय लोगों को अपने घरों के अंदर रहने के लिए कहा है.

मार्का की एक रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय कार्ड एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी है, जिसे पहले भी घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने हाल ही में आवाज़ सुनने सहित मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की शिकायत की थी और उन्हें 2 सप्ताह के लिए मानसिक स्वास्थ्य सुविधा में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें- Katni : बड़े पैमाने पर चल रहे जुआ फड़ में पुलिस ने दबिश देकर 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-  Fire Breakout in Patalkot Express: पातालकोट ट्रेन में लगी भीषण आग, दो बोगियां जलकर हुई खाक, इतने यात्री झुलसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close