विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 500 लोगों की मौत, हमास ने दागे 5000 से ज्यादा रॉकेट

गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि इजरायल के जवाबी हमले में 250 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 1600 से ज्यादा घायल हुए हैं.

इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 500 लोगों की मौत, हमास ने दागे 5000 से ज्यादा रॉकेट
हमास ने इजरायल पर दागे 5000 से ज्यादा रॉकेट

Israel Vs Hamas : इजरायल और हमास के बीच युद्ध (Hamas Israel War) की शुरुआत हो चुकी है. आतंकी समूह हमास ने शनिवार सुबह इजरायल (Israel) पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला. खबरों की मानें तो अब तक हमास (Hamas) इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दाग चुका है, जिसमें कई रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया है. इन हमलों में 500 लोगों की मौत हुई है और 1100 से ज्यादा घायल हुए हैं. हमास के हमलों के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने 'युद्ध' की घोषणा की थी और कहा था कि गाजा को इसकी 'बड़ी कीमत' चुकानी पड़ेगी.

गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि इजरायल के जवाबी हमले में 250 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 1600 से ज्यादा घायल हुए हैं. इजरायल के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने आईडीएफ की जरूरतों के अनुसार रिजर्व सैनिकों के मसौदे को मंजूरी दे दी है. इजरायली रक्षा मंत्री ने एक बयान में कहा कि हमास ने इजरायल के खिलाफ युद्ध की शुरुआत की है लेकिन इसमें जीत इजरायल की होगी. 

यह भी पढ़ें : हम एक युद्ध में हैं... हमास ने दागे 2000 से ज्यादा रॉकेट, इजरायल ने किया जंग का ऐलान

इजरायली सेना ने किया जंग का ऐलान
इजरायल रक्षा बल (IDF) ने एक बयान में बताया कि चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी स्थितियों का मूल्यांकन कर रहे हैं और आगे की कार्य योजनाओं को मंजूरी दे रहे हैं.

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, 'आईडीएफ युद्ध के लिए तैयार रहने की स्थिति की घोषणा करता है. हमास, जो इस हमले के पीछे है, घटनाओं के परिणाम के लिए जिम्मेदार होगा.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हमास के हमलों के बीच इजरायल के प्रति एकजुटता व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें : भारत के बाहर डॉ. भीमराव अंबेडकर की सबसे बड़ी प्रतिमा, 14 अक्टूबर को US में होगा अनावरण

पीएम मोदी ने जताया दुख
पीएम मोदी ने हमास के हमलों को 'आतंकवादी हमला' बताया और इसकी निंदा की. उन्होंने कहा, 'इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ित परिवारों के साथ हैं. इस मुश्किल घड़ी में हम इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.' भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों से 'सतर्क रहने' और 'सुरक्षा नियमों का पालन' करने की सलाह दी है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देशवासियों, हम एक युद्ध में हैं... हमास ने दागे 2000 से ज्यादा रॉकेट, इजरायल ने किया जंग का ऐलान
इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 500 लोगों की मौत, हमास ने दागे 5000 से ज्यादा रॉकेट
There was worldwide condemnation of the attack on Israel; Many heads of state including PM Modi, President Biden supported Israel
Next Article
Israel पर हमले की दुनियाभर में हुई निंदा; PM मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन ने इजराइल का किया समर्थन
Close
;