विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

शख्स की आंत तक जिंदा पहुंची मक्खी, शरीर के भीतर कहां से घुसी? अजीबोगरीब केस

मिसौरी यूनिवर्सिटी में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के प्रमुख मैथ्यू बेचटोल्ड (Matthew Bechtold) ने द इंडिपेंडेंट को बताया कि उनका अनुमान है कि मक्खी शख्स के मुंह या पिछले हिस्से से घुसी होगी.

शख्स की आंत तक जिंदा पहुंची मक्खी, शरीर के भीतर कहां से घुसी? अजीबोगरीब केस
आंत तक पहुंची मक्खी

Fly Inside Intestines: मेडिकल जगत में अक्सर ऐसे कई मामले सामने आते हैं जो बड़े-बड़े डॉक्टरों (Doctors) को भी हैरान कर देते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर अब ऐसे ही एक मामले की चर्चा हो रही है. ये केस है अमेरिका के मिसौरी का, जहां डॉक्टरों ने एक बुजुर्ग के पेट को स्कैन किया और रिपोर्ट देखकर उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं. डॉक्टरों की टीम को 63 साल के बुजुर्ग की आंत (Intestine) में एक जिंदा मक्खी (Fly) भिनभिनाती हुई मिली जिसे देखकर डॉक्टर दंग रह गए. 

डॉक्टरों के लिए यह मामला एक रहस्य बना हुआ है कि आखिरी मक्खी बुजुर्ग की आंत तक पहुंची कैसे? अमेरिकन जर्नल ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी (American Journal of Gastroenterology) के मुताबिक बुजुर्ग का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इसे दुर्लभ कोलोनोस्कोपिक खोज से जुड़ा हुआ मामला बताया है. डॉक्टरों की समझ से परे है कि मक्खी आखिरी शख्स की बड़ी आंत तक कैसे पहुंची. मिसौरी (Missouri) यूनिवर्सिटी में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के प्रमुख मैथ्यू बेचटोल्ड के मुताबिक, मक्खी शख्स के मुंह या पिछले हिस्से से शरीर में घुसी होगी. 

यह भी पढ़ें : इस पहेली में छिपी संख्याओं को ढूंढकर बताइए, 5 सेकंड में दिया जवाब, तो आप हैं स्मार्ट

24 घंटे के उपवास से पहले खाया था पिज्जा और सलाद

कई जानकारों ने कहा कि पाचन एंजाइमों और पेट के एसिड से मक्खी को मर जाना चाहिए, लेकिन वो नहीं मरी जो काफी आश्चर्यजनक है. खुद बुजुर्ग शख्स को भी नहीं पता कि मक्खी उसके शरीर के भीतर कैसे घुसी. उसने बताया कि उसे किसी प्रकार की समस्या भी नहीं थी. उसने एक दिन पहले केवल साफ तरल पदार्थ का सेवन (food) किया था, जो पाचन तंत्र को खाली करने के लिए जरूरी था. हालांकि शख्स ने अपने 24 घंटे के उपवास से पहले शाम को पिज्जा (pizza) और सलाद (lettuce) खाया था, लेकिन उसे नहीं पता कि खाने में कोई मक्खी भी थी.

यह भी पढ़ें : Cricket : वर्ल्ड कप में हार के बाद अमूल गर्ल ने खास मैसेज से बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

मुंह या पिछले हिस्से से घुसी मक्खी

मिसौरी यूनिवर्सिटी में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी (chief of Gastroenterology at the University of Missouri) के प्रमुख मैथ्यू बेचटोल्ड (Matthew Bechtold) ने द इंडिपेंडेंट (The Independent) को बताया कि उनका अनुमान है कि मक्खी शख्स के मुंह या पिछले हिस्से से घुसी होगी. उन्होंने और अन्य डॉक्टरों ने मक्खी की जांच और पुष्टि करते हुए कहा कि वह मर चुकी है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने में पुलिस ने की मदद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रोमांटिक VIDEO
शख्स की आंत तक जिंदा पहुंची मक्खी, शरीर के भीतर कहां से घुसी? अजीबोगरीब केस
watch video Uttarkashi Tunnel Rescue Operation father gets emotional after heard news about son get rescued successfully
Next Article
मेरा पौधा बच गया... बेटे के सही सलामत सुरंग से बाहर आने की खबर सुन छलके पिता के आंसू
Close
;