विज्ञापन
Story ProgressBack

कुंबले, द्रविड़...विराट जो ना कर पाए वो RCB की महिला टीम ने कर दिखाया, DC को मात देकर WPL ट्रॉफी की अपने नाम

RCB Won WPL 2024 Trophy: डब्ल्यूपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पहली बार डब्ल्यूपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया है.

Read Time: 3 min
कुंबले, द्रविड़...विराट जो ना कर पाए वो RCB की महिला टीम ने कर दिखाया, DC को मात देकर WPL ट्रॉफी की अपने नाम
Royal Challengers Bangalore Won WPL Final 2024 (फाइल फोटो)

DC vs RCB Final Match WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने WPL 2024 के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ टीम ने पहला डब्ल्यूपीएल खिताब अपने नाम कर लिया है. बता दें कि डब्ल्यूपीएल सीजन 2 का फाइनल मुकाबला आरसीबी और डीसी के बीच खेला जा रहा था. जिसमें आरसीबी ने एकतरफा जीत हासिल की. पहले तो टीम के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को 113 रनों पर समेट दिया. इसके बाद रही सही कसर बल्लेबाजों ने पूरी कर दी. आरसीबी की टीम ने मात्र दो विकेट खोकर तीन गेंद पहले ही 114 रनों के टारगेट को हासिल कर लिया.

आरसीबी की ओर से एलिस पेरी ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए, जबकि कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 और सोफी डिवाइन ने 32 रनों की पारी खेली. वहीं रिचा घोष 17 रन बनाकर एलिस पेरी के साथ नाबाद रहीं. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखा पांडे और मिन्नी मनु को 1-1 विकेट मिले. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा कोई भी खिलाड़ी आरसीबी का विकेट नहीं ले पाया.

113 रन पर ढेर हुई DC

फाइनल मैच के पहली पारी की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने 23 रन बनाए. दिल्ली की टीम के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए और टीम 9 गेंद शेष रहते हुए 113 रनों पर ढेर हो गई. आरसीबी की ओर से श्रेयंका पाटिल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. उनके अलावा सोफी मोलिनेक्स ने 3 और शोभना आशा ने 2 विकेट लिए.

RCB का सूखा हुआ खत्म

बता दें कि आरसीबी की टीम डब्ल्यूपीएल और आईपीएल टूर्नामेंट में हिस्सा लेती है. आईपीएल के इतिहास में अब तक हुए 16 सीजन में टीम अपने नाम एक भी ट्रॉफी नहीं कर पाई. इस दौरान टीम की कमान राहुल द्रविड, केविन पीटरसन, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, विराट कोहली (Virat Kohli), शेन वॉटसन और फॉफ डु प्लेसिस जैसे दिग्गजों के हाथ रही. वहीं आरसीबी की महिला टीम ने दूसरे सीजन में ही स्मृति मंधाना की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें - IPL 2024 Big Update: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जय शाह ने दिया अपडेट, कहा-"IPL 2024 को विदेश..."

यह भी पढ़ें - T20-ODI में लागू होगा स्टॉप क्लॉक रूल, कैसे काम करता है यह नियम और क्या होंगे इसके फायदे? जानें...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close