विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup T20 2024: अफगानिस्तान की जीत के बाद भारत के लिए खतरे की घंटी, सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प

Afghanisthan Beat Australia: अगर भारतीय टीम अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है तो भारत के पास 4 अंक होंगे और ऑस्ट्रेलिया के भी 4 अंक हो जाएंगे. वहीं, दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम अगला मैच बांग्लादेश से जीत जाती है तो फिर तीन टीमों के अंक 4-4 हो जाएंगे.

Read Time: 3 mins
World Cup T20 2024: अफगानिस्तान की जीत के बाद भारत के लिए खतरे की घंटी, सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प
Cricket News: भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है

World Cup 2024 T20 Match: सुपर 8 के एक मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर सभी को चौंका दिया है. उसकी इस जीत से भारत (India) के लिए भी खतरे की घंटी बज गई है. अफगानिस्तान की इस जीत को टी-20 वर्ल्ड कप का बड़ा उलटफेर माना जा रहा है. अफगानिस्तान की इस जीत से सुपर 8 की जंग बड़ी दिलचस्प हो गई है. सुपर 8 में ग्रुप ए में कौन सी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी कुछ कहा नहीं जा सकता. यूं तो भारतीय टीम अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप ए में टॉप पर बनी हुई है. लेकिन उसकी भी जगह सेमीफाइनल के लिए पक्की नहीं हुई है. इस मैच से पहले जहां भारतीय टीम दोनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की दहलीज पर खड़ी थी लेकिन अफगानिस्तान की जीत से भारत के समीकरण में भी ट्विस्ट आ गया है.

भारत के लिए बज गई खतरे की घंटी

अब ग्रुप ए में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया एक-एक जीत के साथ बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला भारत के साथ होगा तो वहीं अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के साथ खेलेगी. अब भारत से यदि ऑस्ट्रेलिया हार जाता है और अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश से जीत जाती है तो सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम पहुंच जाएगी. वहीं, भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है और बांग्लादेश, अफगानिस्तान को हरा देता है तो फिर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंच जाएगी.

सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प

अगर भारतीय टीम अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है तो भारत के पास 4 अंक होंगे और ऑस्ट्रेलिया के भी 4 अंक हो जाएंगे. वहीं, दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम अगला मैच बांग्लादेश से जीत जाती है तो फिर तीन टीमों के अंक 4-4 हो जाएंगे. ऐसे में रन रेट जिस टीम का बेहतर होगा वह टीम दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. टॉप एक पर वही टीम पहुंचेगी जिसका रन रेट बाकी दो टीमों से बेहतर होगा. 

ये भी पढ़ें Bangladesh vs India: हार्दिक की आतिशी अर्धशतक की बदौलत मजबूत स्कोर बनाने में सफल रही  भारतीय टीम

ये भी पढ़ें India vs Bangladesh: हार्दिक और कुलदीप के कहर से बांग्लादेश ध्वस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Bangladesh: हार्दिक और कुलदीप के कहर से बांग्लादेश ध्वस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 
World Cup T20 2024: अफगानिस्तान की जीत के बाद भारत के लिए खतरे की घंटी, सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प
T20 World Cup 2024 India vs Australia Super 8 match Darren Sammy Cricket Stadium Weather & Pitch Report head to head statistics playing eleven
Next Article
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सुपर 8 का मुकाबला आज,जानें किसका पलड़ा भारी, यहां देखें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े
Close
;