विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

World Cup 2023: विश्व विजेता इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने किया चारों खाने चित्त, मिली 229 रनों की बड़ी हार

ENG vs SA Match: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों के बहुत बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में शतक जमाने वाले हेनरिक क्लासेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: विश्व विजेता इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने किया चारों खाने चित्त, मिली 229 रनों की बड़ी हार
अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया

World Cup 2023: मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने इंग्लैंड (England) को 229 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. 400 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम केवल 170 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की तरफ से रीस टॉपले बल्लेबाजी करने नहीं आ पाए. उनको पहली पारी के दौरान चोट लग गई थी. 67 गेंदों पर 109 रन बनाने वाले हेनरिक क्लासेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ढह गई इंग्लैंड की बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीका की तरफ से जी कोएटजी ने 3, लुंगी नगिडी ने 2 और मार्को जेनसन ने भी 2 विकेट लिए. इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढह गए. एक समय इंग्लैंड ने केवल 84 रन पर अपने सात बल्लेबाजों को खो दिया था. तेज गेंदबाज मार्क वुड और गस एटकिंसन ने जरूर अंत में कुछ अच्छे हाथ दिखाए. वुड ने पांच छक्कों की मदद से मात्र 17 गेंदों पर 43 रन बनाए. इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े को पार नहीं कर सका.

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया. अफ्रीका की तरफ से ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने 85 रन बनाए, वहीं डेर डुसेन ने 61 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के बाद कप्तान मार्करम ने 42 रन बनाए, लेकिन असली खेल तो हेनरिक क्लासेन और मार्को जेनसन ने दिखाया. दोनों ने 151 रनों की तेज तर्रार साझेदारी की. क्लासेन ने 109 और जेनसन ने 75 रन बनाए.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: SA vs ENG - साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, दिया 400 रनों का लक्ष्य

इस मैच के बाद साउथ अफ्रीका अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, वहीं विश्व विजेता इंग्लैंड नीचे से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. इंग्लैंड इस मैच को इतने बड़े अंतर से हारी है कि अब उसका अंतिम चार में पहुंचना मुश्किल लग रहा है. इस मैच में बड़ी हार के साथ उसका नेट रन रेट काफी खराब हो गया है. अंतिम चार के लिए चल रही जबरदस्त उठापटक को देखते हुए आगे नेट रन रेट की भी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से हराया, शतकवीर वॉर्नर बने मैन ऑफ द मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close