विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

World Cup 2023: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से हराया, शतकवीर वॉर्नर बने मैन ऑफ द मैच

World Cup 2023 News: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान को 62 रनों की हार का सामना करना पड़ा. 163 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर को इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से हराया, शतकवीर वॉर्नर बने मैन ऑफ द मैच
डेविड वार्नर बने मैन ऑफ द मैच

Australia beats Pakistan: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 62 रनों से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 367 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार 163 रनों की पारी खेली. वहीं, उनके दूसरे ओपनर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने भी शानदार 121 रन बनाए. दोनो ंही बल्लेबाजों ने अपनी पारी के दौरान 9-9 छक्के भी लगाए.

पाकिस्तान की शुरुआत भी हुई शानदार

368 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की शुरुआत शानदार रही. उसके ओपनर बल्लेबाज शफीक और इमाम-उल-हक ने अच्छी बल्लेबाजी की. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की, लेकिन शफीक के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी संभल नहीं पाई और पूरी टीम 45.3 ओवर में 305 रन पर ऑल आउट हो गई.

ओपनरों के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी कुछ संघर्ष किया, उन्होंने 40 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली साथ ही इफ्तिखार अहमद ने भी तीन छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 26 रन बनाए, लेकिन ये पारियां जीत के लिए नाकाफी साबित हुई.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Match: विराट कोहली के नाबाद शतक से भारत ने बांग्लादेश को हराया, लगाया जीत का चौका

डेविड वॉर्नर बने मैन ऑफ द मैच

ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जंपा ने चार महत्वपूर्ण विकेट लिए. वहीं, कप्तान पैट कमिंस और ऑलराउंडर मार्कस स्टोनिक्स ने दो-दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. 163 रनों की पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, पाकिस्तान अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गया है. पाकिस्तान की इस विश्व कप में लगातार दूसरी हार है. इससे पहले वो भारत के हाथों भी 7 विकेट से हार गया था.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Match News: बांग्लादेश ने दिया भारत को 257 रनों का लक्ष्य, भारत लगाएगा जीत का चौका !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close