विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

World Cup 2023 Update: SL vs SA के मैच में बना सबसे तेज शतक और सबसे ज्यादा टीम स्कोर का रिकॉर्ड

मार्कराम ने काफी तेज बल्लेबाजी की और किसी भी वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मार्कराम ने केवल 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. एक और बड़ा रिकॉर्ड भी इस मैच में बना.

Read Time: 2 min
World Cup 2023 Update: SL vs SA के मैच में बना सबसे तेज शतक और सबसे ज्यादा टीम स्कोर का रिकॉर्ड
World Cup 2023 के मैच में बने कई रिकॉर्ड
खेल की दुनिया:

World Cup 2023 Update: इस समय देश में क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) का जोर दिख रहा है. 5 अक्टूबर से शुरू हुए क्रिकेट (Cricket) के इस महाकुंभ का सभी को बेसब्री से इंतजार था. भारत (India) के बैंटिंग विकेट को देखते हुए लग रहा था कि इस बार विश्व कप में 400 का आंकड़ा देखने को मिलेगा. लेकिन ये सब इतनी जल्दी देखने को मिल जाएगा ये किसी ने नहीं सोचा था.

साउथ अफ्रीका ने बनाया 400 का स्कोर

इस विश्व कप के तीसरे दिन और चौथे मैच में ही चार सौ से ज्यादा का स्कोर देखने को मिल गया. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए अफ्रीका की टीम ने 428 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. इस मैच में अफ्रीका की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाया. ओपनर क्विंटन डिकॉक, रासी वैन डेर डुसेन के साथ मार्कराम ने शतक जमाया.  

ये भी पढ़ें:कमलनाथ के गढ़ में CM शिवराज का ‘मास्टर स्ट्रोक', मध्यप्रदेश का पहला मराठी भाषी जिला बना पांढुर्णा

मार्कराम ने जड़ा सबसे तेज शतक

मार्कराम ने काफी तेज बल्लेबाजी की और किसी भी वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मार्कराम ने केवल 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. एक और बड़ा रिकॉर्ड भी इस मैच में बना. साउथ अफ्रीका ने किसी भी विश्व कप में सबसे ज्यादा रन का ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 2015 विश्व कप में 417 रन बनाए थे और अफ्रीका ने 428 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें:Surajpur News : MBBS में एडमिशन के नाम पर शिक्षक से ठगी, दो डॉक्टरों पर मामला दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close