विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

Surajpur News : MBBS में एडमिशन के नाम पर शिक्षक से ठगी, दो डॉक्टरों पर मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर से मेडिकल कॉलेज में एडमिशन (Medical College Admission) दिलाये जाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां के एक शिक्षक अपनी बेटी को एमबीबीएस (MBBS Admission) में दाखिला दिलाये जाने के नाम पर ठगी का शिकार हो गए हैं.

Read Time: 3 mins
Surajpur News : MBBS में एडमिशन के नाम पर शिक्षक से ठगी, दो डॉक्टरों पर मामला दर्ज
सूरजपुर:

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर से मेडिकल कॉलेज में एडमिशन (Medical College Admission) दिलाये जाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां के एक शिक्षक अपनी बेटी को एमबीबीएस (MBBS Admission) में दाखिला दिलाये जाने के नाम पर ठगी का शिकार हो गए हैं. उनसे उत्तर प्रदेश के कृष्ण मोहन मेडिकल एंड हॉस्पिटल में एडमिशन कराने के नाम पर ठगी की गई है. इस संबंध में पुलिस ने डॉक्टर अभिनव शर्मा और डॉक्टर यशवंत पर मामला दर्ज कर लिया है.

पूरा मामला क्या है जानिए?

जयनगर थाना में ग्राम पंचायत कृष्णपुर में रहने वाले शिक्षक (Teacher) शेष नारायण शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बेटी श्रुति प्रिया शर्मा ने वर्ष 2017 में हायर सेकेंडरी की परीक्षा उत्तीर्ण की थी. वहीँ 2019 के नीट परीक्षा (NEET) में उसको 24775 रैंक प्राप्त हुई थी. इसी दौरान वह अपनी पुत्री का एमबीबीएस (MBBS) में एडमिशन करवाने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा कृष्ण मोहन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (Krishna Mohan Medical College & Hospital, Mathura) गए थे. जहां डॉक्टर यशवंत से उनकी मुलाक़ात हुई थी.

पीड़ित शिक्षक ने बताया कि यशवंत ने खुद को मेडिकल कॉलेज का डायरेक्टर व एडमिशन प्रभारी बताया था. इसके बाद डॉक्टर यशवंत और उनके साथ बैठे डॉक्टर अभिनव शर्मा ने एडमिशन फ़ीस के नाम पर 6 अगस्त 2019 को 13 लाख रुपये डीडी (Bank DD) के माध्यम से जमा कराए गए, जबकि बाकी के 5 लाख रुपये को नगद लिए गए.

लेकिन जब मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की लिस्ट आ गई, तो पीड़ित शिक्षक की बेटी का एडमिशन नहीं हुआ. ऐसे में जब शिक्षक ने एडमिशन के लिए जमा की राशि वापस मांगी तो DD के माध्यम से जमा 13 लाख रुपये वापस कर दिए गए जबकि नगद के 5 लाख रुपये आज तक नहीं दिए गए. अब रुपये मांगने पर आरोपी टाल मटोल कर रहे हैं और फ़ोन नहीं उठा रहे हैं.

पुलिस द्वारा क्या कार्यवाही की गई?

थाना जयनगर के प्रभारी सरफराज फिरदौसी ने NDTV को बताया कि ठगी मामले की शिकायत मिलने पर तत्काल मथुरा उत्तर प्रदेश कृष्ण मोहन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर अभिनव शर्मा और डॉक्टर यशवंत के खिलाफ 420, 34 का अपराध दर्ज कर पुलिस आगे की जांच व कार्यवाही में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : Rewa News : गेहूं से भरे ट्रक को लूटने का किया प्रयास, 2 फर्जी कस्टम ऑफिसर गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: छत्तीसगढ़ के शासकीय कॉलेजों में क्यों प्रवेश हो रहे कम ? यहां सैकड़ों सीटें खाली
Surajpur News : MBBS में एडमिशन के नाम पर शिक्षक से ठगी, दो डॉक्टरों पर मामला दर्ज
Surajpur Teacher in-charge accused of harassing assistant teacher released video
Next Article
Surajpur: प्रभारी शिक्षक पर प्रताड़ित करने का आरोप, सहायक शिक्षक ने जारी किया वीडियो
Close
;