विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

World Cup 2023: श्रेयस अय्यर को मिला बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड, बल्ले के बाद फील्डिंग में भी किया कमाल

World cup 2023: क्षेयस अय्यर के टीम में जगह को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच मे अय्यर ने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: श्रेयस अय्यर को मिला बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड, बल्ले के बाद फील्डिंग में भी किया कमाल

World Cup 2023: भारत (India) की टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka) को हराकर लगातार सातवां मैच जीत लिया. भारतीय टीम की इस जीत में श्रेयस अय्यर चमके (Shreyas Iyer) और उन्होंने शानदार बैंटिग की. लेकिन उन्हें बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड भी मिला. यानी गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी फील्डिंग से भी सबका दिल जीत लिया.

माहौल खुशनुमा रखने के लिए है ये प्रयास

माहौल को हल्का और खुशनुमा रखने के लिए इस वर्ल्ड कप में हर मैच के बाद टीम इंडिया के बेस्ट फील्डर को एक मेडल दिया जा रहा है. ये मेडल फील्डिंग कोच टी दिलीप द्वारा टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दिया जाता है. ये ICC का कोई ऑफिशियल अवॉर्ड नहीं है, टीम इंडिया में पॉजिटिव माहौल बनाने के लिए इस वर्ल्ड कप में इसे शुरू किया है. 

ये भी पढ़ें:IND vs SL WC 2023: शतक से चूके विराट-गिल और अय्यर, भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रनों का टारगेट

महान बल्लेबाज सचिन ने की इसकी घोषणा

गुरुवार को भी इस मेडल का ऐलान होना था. तब दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को वीडियो कॉल के माध्यम से जोड़ा गया और उन्होंने टीम इंडिया के इस तरह के प्रयास की सराहना की और इस बार के अवॉर्ड की घोषणा भी की. सचिन के मुंह से अपना नाम सुनकर श्रेयस अय्यर गदगद हो गए. सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बेशकीमती अवॉर्ड दिया. ये अवॉर्ड इस खिलाड़ी को हमेशा याद रहेगा. अय्यर के ऊपर काफी सवाल उठ रहे थे लेकिन इस मैच के बाद उनको काफी राहत मिल रही होगी. उन्होंने ना केवल इस मैच में केवल 56 गेंदों पर शानदार 82 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 गगनचुंबी छक्के लगाए साथ ही बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड भी ले गए.

ये भी पढ़ें:"WC 2023 में अब तक भारत को कोई नहीं दे सका टक्कर": पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने की टीम इंडिया की तारीफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close