विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से हराया, मैक्सवेल ने लगाया विश्व कप का सबसे तेज शतक

AUS vs NETH Match: फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने इस विश्वव कप में अपना दूसरा शतक जमाया. वहीं, विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप में सबसे तेज शतक जमाया, उन्होंने केवल 40 गेंदों पर अपना शतक जमाया और इस पारी के दौरान 8 छक्के भी लगाए.

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से हराया, मैक्सवेल ने लगाया विश्व कप का सबसे तेज शतक
मैक्सवेल ने जमाया रिकॉर्ड तोड़ शतक

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने नीदरलैंड (Netherlands) के सामने चार सौ रनों का लक्ष्य रखा है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाद ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell)  ने विश्व कप (World Cup) का सबसे तेज शतक (Fastest Hundred) जमा. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गया है. 399 रनों के जवाब में नीदरलैंड मात्र 90 रन ही बना सका और ऑस्ट्रेलिया ने ये मुकाबला 309 रनों के बहुत बड़े अंतर से जीत लिया. एडम जंपा ने केवल 8 रन देकर 4 विकेट लिए.

दिल्ली में खेला जा है मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में ये मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने जमकर अपनी बल्लेबाजी के जौहर दिखाए. फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने इस विश्वव कप में अपना दूसरा शतक जमाया. वहीं, विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप में सबसे तेज शतक जमाया. उन्होंने केवल 40 गेंदों पर अपना शतक जमाया और इस पारी के दौरान 8 छक्के भी लगाए.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Match: कोहली की पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

दस ओवर में दिए 115 रन

वहीं, स्टीव स्मिथ ने भी 71 रन बनाए, लबुशाने ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए केवर 47 गेंदों पर 62 रन ठोक दिए.  लेकिन मैक्सवेल ने तो नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. नीदरलैंड के गेंदबाज बास डी ली तो बहुत ही महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने दस ओवर के कोटे में 115 रन लुटा दिए. वहीं, लोगन वैन बीक ने चार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. 400 रनों के लक्ष्य लेकर उतरी नीदरलैंड सौ रन भी नहीं बना पाई.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: विश्व विजेता इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने किया चारों खाने चित्त, मिली 229 रनों की बड़ी हार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 309 रनों से हराया, मैक्सवेल ने लगाया विश्व कप का सबसे तेज शतक
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;