विज्ञापन
Story ProgressBack

केपटाउन में लगा विकेटों का पतझड़, सिराज, कोहली, रोहित, गिल की मदद से भारत को मिली बढ़त

Cricket News: दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो गई है. भारत को पहली पारी के आधार पर 98 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई है. वहीं दूसरी पारी में अफ्रीका के तीन विकेट 62 रन पर ही गिर गए हैं.

Read Time: 3 min
केपटाउन में लगा विकेटों का पतझड़, सिराज, कोहली, रोहित, गिल की मदद से भारत को मिली बढ़त
मोहम्मद सिराज ने लिए 6 विकेट

India vs SA Test Match: भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टेस्ट मैच पहले ही दिन रोमांचक स्थिति पर पहुंच गया है. केपटाउन (Capetown) में खेले जा रहे इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. साउथ अफ्रीका के कप्तान एल्गर का ये फैसला उनके लिए काफी खतरनाक साबित हुआ. अफ्रीकी टीम केवल 55 रनों पर ही सिमट गई. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए तो मुकेश कुमार और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए.

अफ्रीका के केवल दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके

अफ्रीका की तरफ से केवल दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. इसके बाद भारत की पारी शुरू हुई. एक समय भारत ने चार विकेट खोकर 153 रन बना लिए थे. यहां भारत की स्थिति काफी मजबूत दिखाई दे रही थी, लेकिन इसके बाद भारतीय पारी का पतझड़ शुरू हुआ और भारतीय टीम के सारे विकेट 153 रन पर ही गिर गए. यानी भारत के 6 विकेट 153 रन के स्कोर पर ही गिर गए. भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए, वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रन बनाए. तीसरे नंबर पर आए शुभमन गिल ने भी 36 महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें विराट कोहली का दिखा 'राम सिया राम' गाने पर अनोखा अंदाज, सभी हुए उनके दीवाने

भारत को पहली पारी के आधार पर मिली 98 रनों की बढ़त

भारत की टीम ने अफ्रीका से 98 रनों की बढ़त ले ली. बुधवार को ही अफ्रीका की दूसरी पारी भी शुरू हो गई, और अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर 62 रन बना लिए. ओपनर मर्करम 36 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की तरफ से दूसरी पारी में मुकेश कुमार ने दो विकेट लिए वहीं बुमराह को एक सफलता मिली. पहले दिन ही दोनों टीमों के 23 विकेट गिर गए. अफ्रीकी टीम अभी भारत की पहली पारी से 36 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट गिरने बाकी है.

ये भी पढ़ें मोहन कैबिनेट का फैसला ; प्रदेश की वीरांगनाओं के नाम पर मिलेगा सम्मान, 32 हजार करोड़ की सिंचाई योजना, 4500 करोड़ की बनेंगी सड़कें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close