विज्ञापन
Story ProgressBack

रायपुर में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान को पीछे छोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Indian Cricket Team News: भारत ने अपना 136वां टी20 इंटरनेशनल मैच जीत लिया है. अब भारतीय टीम सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने की लिस्ट में पहले नंबर पर आ गई है. इससे पहले वो पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थी.

Read Time: 3 min
रायपुर में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान को पीछे छोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
भारतीय टीम ने अपना 136वां टी20 इंटरनेशनल मैच जीता

Cricket News: भारत (India) ने रायपुर (Raipur) में खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हरा दिया और पांच मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली. यानी भारत अब या तो 3-2 से सीरीज जीतेगा या फिर 4-1 से, या फिर सीरीज का अंतिम मैच किसी कारणवश नहीं हो पाया तो भारत 3-1 से ये सीरीज जीत जाएगी. लेकिन भारत ने आज एक नया रिकॉर्ड भी इस सीरीज को अपने नाम करने के साथ -साथ अपने नाम कर लिया है.

भारत सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने वाली बनी टीम

भारत दुनिया की सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली टीम बन गई है. शुक्रवार को मिली जीत के बाद भारत अब 136 मैच जीत चुकी है. इस मैच से पहले भारत की टीम पड़ोसी देश पाकिस्तान की टीम के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थी, इस जीत के बाद भारतीय टीम अकेले ही पहले नंबर पर आ गई है. पाकिस्तान ने अपने खेले गए 226 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 135 मैचों में जीत हासिल की है वहीं भारत ने 213 टी20 इंटरनेशनल मैचों में ही अपनी 136वीं जीत हासिल कर ली है.

ये भी पढ़ें Cricket News: रायपुर में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर हासिल की T20 सीरीज में अजेय बढ़त

भारत के पास टी20 खिलाड़यों की भरमार भी है, रोहित, राहुल, विराट, गिल, पांड्या, जडेजा, अक्षर पटेल के साथ -साथ भारत के पास कई नए खिलाड़ी भी है जो आगे चलकर टी20 क्रिकेट में काफी बड़ा नाम कर सकते हैं. रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, रवि विश्नोई, इशान किशन जैसे कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी टी20 सीरीज में अपना दम दिखाया है. गौरतलब है कि टी20 का पहला विश्व कप भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में जीता था.

ये भी पढ़ें Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, कॉन्ट्रै्क्ट बढ़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close