विज्ञापन
Story ProgressBack

Cricket News: रायपुर में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर हासिल की T20 सीरीज में अजेय बढ़त

Ind vs Aus Cricket Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. तीन विकेट लेने वाले अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.इस सीरीज का पांचवा मैच 3 दिसंबर को बेंगलूरु में खेला जाएगा.

Read Time: 3 min
Cricket News: रायपुर में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर हासिल की T20 सीरीज में अजेय बढ़त
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती टी20 सीरीज

India vs Australia Cricket Match: भारत (Inida) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 20 रनों से हरा दिया है. छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) में खेले जा रहे टी20 सीरीज के चौथे मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया केवल 154 रन ही बना पाई. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन तो दीपक चाहर ने दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेड ने केवल 16 गेंदों में 31 तो मैथ्यू वेड ने 23 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली. 

भारत की तरफ से एक बार फिर रिंकू सिंह चमके

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत (India) ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 175 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत की तरफ से रिंकू सिंह ने शानदार 46 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान चार छक्के भी लगाए. भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने 37 और दूसरे ओपनर ऋतुराज ने 32 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए जितेश शर्मा ने भी अच्छे हाथ दिखाए और केवल 19 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली. जितेश ने अपनी छोटी सी पारी के दौरान तीन छक्के भी लगाए.

ये भी पढ़ें CG Cricket Match: रायपुर में दिखा रिंकू सिंह का जलवा, भारत ने दिया ऑस्ट्रलिया को 175 रनों का टारगेट

पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त ले ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज का पांचवा मैच 3 दिसंबर को बेंगलूरु में खेला जाएगा. भारत के लिए इस मैच में कई खिलाड़ियों ने छोटा-छोटा लेकिन महत्वपूर्ण योगदान दिया. भारत को पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. उस मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने अविस्मरणीय पारी खेलकर भारत के मुंह से जीत छीन ली थी. भारत के इस मैच का छत्तीसढ़ के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. मैच के दौरान दर्शक झूमते हुए नजर आए. 

ये भी पढ़ें भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी रायपुर में लेंगे छत्तीसगढ़ी भाजी का स्वाद, जानिए मेन्यू में क्या है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close