विज्ञापन
Story ProgressBack

Team India: T-20 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए- किन खिलाड़ियों को मिली जगह

BCCI की ओर से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में मोहम्मद सिराज को भी जगह मिली है. सिराज को टीम में शामिल होना इसलिए भी बड़ी बात हैं, क्योंकि कई पूर्व दिग्गजों ने अपनी टीम में सिराज को जगह नहीं दी थी. इसके बाद बी बीसीसीआई ने सिराज को टीम में शामिल कर सबको चौंका दिया है. टीम में हार्दिक के अलावा शिवम दुबे भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं.

Read Time: 3 min
Team India: T-20 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए- किन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup: चयनकर्ताओं ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए  भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (ICC)के मुताबिक  एक मई से पहले टीम का ऐलान हर हाल में करना था. लिहाजा, बीसीसीआई ने लंबे सोच विचार के बाद मंगलवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है.

BCCI के मुताबिक भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेलेगी. हालांकि, टीम में केएल राहुल और ईशान किशन जैसे दिग्गज को जगह नहीं मिली है. वहीं, विकेटकीपर के तौर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गई है. टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान को जगह दी गई है. 

BCCI की ओर से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में मोहम्मद सिराज को भी जगह मिली है. सिराज को टीम में शामिल होना इसलिए भी बड़ी बात हैं, क्योंकि कई पूर्व दिग्गजों ने अपनी टीम में सिराज को जगह नहीं दी थी. इसके बाद बी बीसीसीआई ने सिराज को टीम में शामिल कर सबको चौंका दिया है. टीम में हार्दिक के अलावा शिवम दुबे भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. BCCI की ओर से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह दी गई है. वहीं, फास्ट बॉलर के रूप में अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और सिराज को जगह दी गई है. 

ये भी T-20 World Cup के लिए भारतीय टीम (India T20 World Cup Squad)

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रविद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप य़ादव, युजवेंद्र चहल, जसपीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

इन खिलाड़ियों को रखा गया रिजर्व में

बीसीसीआई ने जिन खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा है, उनमें शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान के नाम शामिल है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close