विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs GT IPL Match Preview: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की जयपुर में होगी भिड़ंत, जानिए Prediction, पिच रिपोर्ट और ये भी...

IPL Today Match: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच राजस्थान के जयपुर में ये मैच खेला जाएगा. ये मैच शाम को 7 बजकर तीस मिनट पर शुरू होगा. RR चार में से चारों मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है तो वहीं गुजरात टाइटंस ने पांच में से दो मैच ही जीते हैं.

Read Time: 3 min
RR vs GT IPL Match Preview: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की जयपुर में होगी भिड़ंत, जानिए Prediction, पिच रिपोर्ट और ये भी...
RR vs GT IPL Match 2024 : जायसवाल का बल्ला इस आईपीएल के सीजन रूठा ही रहा है

Gujrat Titans vs Rajasthan Royals Match Prediction: IPL में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच मुकाबला है. ये मुकाबला राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) में 7 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा. RR इस मैच को जीतकर, जीत का पंजा मारने की कोशिश करेगी. वहीं गुजरात की निगाहें इस मैच को जीतकर इस सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल करने पर होगी.

इस सीजन जयपुर में 193 रन अभी तक का सर्वोच्च स्कोर है

राजस्थान के जयपुर में हुए अब तक तीन मुकाबलों में रन भरपूर बने हैं, लेकिन एक भी बार किसी भी टीम ने 200 का आंकड़ा नहीं छुआ हुआ है. यहां खेले गए पहले मैच में RR ने 193 रन, वहीं दूसरे मैच में 185 रन बनाए थे और दोनों मैचों में उसे जीत मिली थी. वहीं यहां खेले गए तीसरे मैच में RR ने बाद में खेलते हुए 184 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था. तो लग रहा है कि यहां की विकेट बल्लेबाजों के लिए मुफीद है, लेकिन गेंदबाजों के लिए भी यहां कुछ ना कुछ जरूर दिखता है.

दोनों ही टीमों को बल्लेबाजी में अपने कप्तान से काफी उम्मीदें होंगी. गिल और सैमसन ने अब तक अपनी- अपनी टीमों के लिए काफी अच्छा योगदान दिया है. वहीं राजस्थान को पिछले मैच के शतकवीर बटलर, जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रियाग पराग से काफी उम्मीदें होंगी. आरआर के लिए यशस्वी जायसवाल की फॉर्म जरूर चिंता की बात है लेकिन उनके बिना चले ही ये टीम अब तक अजेय है अगर जायसवाल भी फॉर्म में आ गए तो विरोधी टीम की शामत आना तय है. साथ ही विस्फोटक हेटमायर भी राजस्थान की टीम की बल्लेबाजी को और भी घातक बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें PBKS vs SRH Result: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब को दी पटखनी, 2 रनों से जीता मैच

गिल के ऊपर होगा बड़ा जिम्मा

वहीं गुजरात काफी हद तक अपने कप्तान शुभमन गिल पर निर्भर दिखाई दे रही है. गुजरात पिछला मुकाबला लखनऊ से हारकर आई है. इस मैच में उसकी बल्लेबाजी बिखर गई थी. गुजरात को कप्तान के अलावा साई सुदर्शन, केन विलियमसन और तेवतिया से मैच जिताऊ पारी की उम्मीदें होंगी.

गेंदबाजी के मोर्चे पर बात की जाए तो आरआर के पास नई गेंद से  शुरुआत करने वाले दो शानदार गेंदबाज बोल्ट और बर्गर के रूप में मौजूद हैं. वहीं उनके पास अश्विन और चहल के रूप में शानदार स्पिन जोड़ी है. गुजरात के पास भी राशिद खान, उमेश यादव और नूर अहमद जैसे गेंदबाद मौजूद हैं.

आइए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालते हैं...

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, नांन्द्रे बर्गर, अवेश खान और युजवेंद्र चहल.

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग इलेवन- गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, बीआर शरथ (विकेटकीपर), विजय शंकर, दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन और नूर अहमद.

ये भी पढ़ें बैंक की लंबी लाइन में अब नहीं लगना पड़ेगा ! UPI से ही Account में जमा होगा पैसा, जानिए कैसे  ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close