विज्ञापन

Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन'मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूकीं, 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथे नंबर पर रहीं

Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूक गई है.भाकर 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे नंबर पर रहीं. उन्होंने 40 में से 28 शॉट लगाए.

Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन'मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूकीं, 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथे नंबर पर रहीं

Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन'मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल फाइनल में पदक हासिल करने से चूक गई हैं. भाकर  महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे नंबर पर रही. मनु ने 40 में से 28 शॉट लगाए. इसी के साथ मनु भाकर का पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में मेडल की हैट्रिक लगाने का सपना अधूरा रह गया.

25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में वेरोनिका ने कांस्य पर कब्जा जमाया है. दक्षिण कोरिया की जिन यांग ने स्वर्ण और फ्रांस की कैमिली ने रजत पदक जीता.

मनु भाकर ने लगाए 28 शॉट्स

25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कुल 10 सीरीज के शॉट्स लगाए जाने थे. एक सीरीज में कुल पांच शॉट्स थे. वहीं तीन सीरीज के बाद एलिमिनेशन का दौर शुरू हुआ. भाकर 8 सीरीज के बाद 28 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं. दरअसल, मनु के 40 में से 28 शॉट्स ग्रीन हुए. वहीं बाकी निशाने से चूक गई. बता दें कि आठवीं सीरीज में मनु और हंगरी की वेरोनिका मेजर के बीच लड़ाई थी. इस सीरीज में मनु 3 शॉट चूक गईं, जबकि वेरोनिका ने 2 शॉट मिस किए और तीन शॉट्स निशाने पर लगे. 

भारत के खाते में आएं 3 पदक 

हालांकि इससे पहले मनु ने ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतीं हैं. उन्होंने व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल में और मिक्स इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर कांस्य पदक हासिल की थी. वो एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं. बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के खाते में अबतक कुल 3 पदक आए हैं और ये तीनों पदक कांस्य है. 

अंकतालिका की बात करें तो पेरिस ओलंपिक में फिलहाल चीन टॉप पर काबिज है. अब तक खेल में टीन के खाते में 13 गोल्ड, 9 सिल्वर और 9 ब्रांज मेडल आए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर फ्रांस, तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे स्थान पर अमेरिका मौजूद है. अगर भारत की बात करें तो इस अंकतालिका में 48वें स्थान पर काबिज है.

ये भी पढ़े: Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन' मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत के साथ मिलकर भारत को दिलाया एक और मेडल

ये भी पढ़े: Manu Bhaker: कौन हैं पेरिस ओलिंपिक में पहला मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मनु भाकर? जानें पिस्टल क्वीन की कहानी


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Laskhya Sen बैडमिंटन सेमी फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने, जानें क्यों खास है ये Record
Paris Olympics 2024: 'पिस्टल क्वीन'मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूकीं, 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथे नंबर पर रहीं
india vs australia hockey match highlights India defeated Australia in hockey after 52 years
Next Article
Paris Olympics: चक दे इंडिया, 52 साल बाद भारत ने हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को दी मात
Close