विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

PAK vs SA Match: रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया, मंडराया विश्व कप से बाहर होने का खतरा

PAK vs SA Match: 271 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका एक समय कप्तान मार्करम के 91 रनों की बदौलत लक्ष्य की तरफ आसानी से बढ़ रही थी. उसने चार विकेट खोकर 206 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और मैच को बेहद रोमांचक बना दिया.

Read Time: 2 min
PAK vs SA Match: रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया, मंडराया विश्व कप से बाहर होने का खतरा
पाकिस्तान पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडराया

World Cup 2023: विश्व कप (World Cup) के रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने पाकिस्तान (Pakistan) को एक विकेट से हरा दिया. अफ्रीकी स्पिनर तबरेज शम्सी को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया है. शम्सी ने इस मैच में चार विकेट लिए. चेन्नई में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अफ्रीका को 271 रनों का लक्ष्य दिया. अफ्रीका ने ये लक्ष्य नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बाबर आजम ने जमाया अर्धशतक

इससे पहले कप्तान बाबर आजम के 50, सऊद शकील के 52 और ऑलराउंडर शादाब खान के 43 रनों की बदौलत पाकिस्तान 270 रन बना पाया. पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 46.4 ओवर में ही ऑल आउट हो गई. साउथ अफ्रीका के लिए जेनसन ने तीन तो शम्सी ने चार विकेट लिए.

ये भी पढ़ें:IND vs NZ Match: मोहम्मद शमी के पंजे से भारत ने न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर से रोका, मिला 274 रनों का लक्ष्य

मार्करम शतक से चूके

271 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका एक समय कप्तान मार्करम के 91 रनों की बदौलत लक्ष्य की तरफ आसानी से बढ़ रही थी. उसने चार विकेट खोकर 206 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और मैच को बेहद रोमांचक बना दिया. लेकिन आखिर में केशव महाराज ने चौका लगाकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलवा दी. पाकिस्तान की तरफ से शाहिन आफरीदी ने तीन और मीर, वसीम जूनियर, रऊफ ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें:IND vs NZ Match: कोहली की पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close