विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL और T-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए मोहम्मद शमी, इस सीरीज से पहले कर सकते हैं वापसी

ICC T20 World Cup: मोहम्मद शमी ने चोट के बावजूद वर्ल्ड कप (CWC 23) में मैच खेले थे, जिसके बाद से उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है. NCA की तरफ से अगर शमी को तभी सर्जरी की सलाह मिलती तो वो वर्ल्ड कप के पहले फिट हो सकते थे. वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने बैंगलोर स्थित NCA के रिहैब सेंटर में रहें फिर लंदन जाकर इंजेक्शन लिए लेकिन वे रिकवर नहीं कर पा रहे हैं.

Read Time: 3 min
IPL और T-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए मोहम्मद शमी, इस सीरीज से पहले कर सकते हैं वापसी

Cricket Latest News: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) चोट के चलते पूरे आईपीएल (IPL 2024) और टी-20 विश्वकप (T-20 World Cup) से बाहर हो गए हैं. एंकल इंजरी के चलते वे दोनों टूर्नामेंट नहीं खेल सकेंगे. सर्जरी के लिए वे लंदन (London) जाएंगे, जिसके बाद उन्हें पूरी तरह रिकवर होने में 6 से 8 महीने का वक़्त लग सकता है. पीटीआई के अनुसार वे नवंबर के पहले वापसी नहीं कर पाएंगे. आईपीएल के लिहाज से बात करें तो मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की ओर से खेलते नज़र आते हैं. ऐसे में टीम को बड़ा झटका लगा है. 

नहीं हुआ दवा का असर

जनवरी के पहले हफ्ते में मोहम्मद शमी स्पेशल इंजेक्शन लगवाने के लिए लंदन गए थे. जहाँ उन्हें डॉक्टर्स ने कहा था कि 3 हफ्ते बाद वे रनिंग शुरू कर सकते हैं और अगर बेहतर फील करते हैं तो रनिंग के बाद बॉलिंग भी शुरू कर सकते हैं, लेकिन इंजेक्शंस का असर उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ, ऐसे में अब उनके पास सर्जरी के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा है. पीटीआई के मुताबिक शमी ने एनसीए (NCA) के सजेशन पर ही इंजेक्शन लगवाए थे. 

वर्ल्ड कप के बाद से नहीं खेले कोई मैच

मोहम्मद शमी ने चोट के बावजूद वर्ल्ड कप (CWC 23) में मैच खेले थे, जिसके बाद से उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है. NCA की तरफ से अगर शमी को तभी सर्जरी की सलाह मिलती तो वो वर्ल्ड कप के पहले फिट हो सकते थे. वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने बैंगलोर स्थित NCA के रिहैब सेंटर में रहें फिर लंदन जाकर इंजेक्शन लिए लेकिन वे रिकवर नहीं कर पा रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले कर सकते हैं वापसी 

शमी को सर्जरी के बाद रिकवर करने में 8 महीने का वक़्त लग सकता है, जानकारी के मुताबिक वो सितम्बर-अक्टूबर में बंगलदेश और न्यूज़ीलैण्ड सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में उनके वापसी करने की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया की तेज़ और बाउंस वाली पिच पर शमी का होना बेहद ही महत्वपूर्ण होगा.

यह भी पढ़ें : IND Vs ENG 4th Test: रांची में अश्विन-यशस्वी रच सकते हैं कीर्तिमान, इन रिकॉर्ड्स पर रहेगी नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close