विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

IPL Live Match Today: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के खिताबी मुकाबले में एमए चिदंबरम स्टेडियम में टाइटंस कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से शुरु हो चुका है. इस मैच के शुरुआत में ही हैदराबाद को तीन बड़े झटके लग चुके थे. इसके साथ ही 113 रन पर SRH की पूरी टीम ऑलआउट हो गई है. केकेआर ने शानदार पारी खेलते हुए महज 10.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम ने महज दो विकेट के नुक्सान पर जीत अपने नाम कर ली. 

IPL 2024 Final LIVE Updates: दोनों ही टीमें हैं मजबूत

कोलकाता नाइट राइडर्स तालिका में नंबर एक पर रही और पहले क्वालीफायर में SRH को हराकर फाइनल में अपना रास्ता साफ कर लिया था. दूसरी ओर, पूर्व चैंपियन सनराइजर्स को दूसरे क्वालीफायर में भाग लेना पड़ा, जहां उसने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में दो बार के पूर्व विजेता टीम के सामने खुद को खड़ा कर दिया. टी20 टूर्नामेंट में हैदराबाद को एकमात्र खिताब 2016 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में आया था. तेज गेंदबाज कमिंस, जिनके लिए हैदराबाद ने आईपीएल नीलामी में 2.5 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था, ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब और एकदिवसीय विश्व कप जीत दिलाई थी.

Kolkata Knight Riders Squad: कोलकाता नाइट राइडर्स की फाइल मुकाबले के लिए इन दिग्गजों को उतरेगी मैदान में फाइनल मुकाबले के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे. नितीश राणा, श्रीकर भरत, शेरफेन रदरफोर्ड, दुशमंथा चमीरा, चेतन सकारिया, अंगकृश रघुवंशी, साकिब हुसैन, सुयश शर्मा, अल्लाह ग़ज़नफ़र को जगह दी है. 

Sunrisers Hyderabad Squad: सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताबी मुकाबले के लिए इन पर जताया भरोसा
 सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल मुकाबले के लिए अपनी टीम में ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, पैट कमिंस (सी), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट, शाहबाज अहमद, उमरान मलिक, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, मयंक अग्रवाल, वाशिंगटन सुंदर, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, विजयकांत व्यासकांत, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह को जगह दी है. 

ये भी पढ़ें- KKR vs SRH Final Match: कोलकाता या हैदराबाद चेपॉक पर कौन करेगा राज? जानें पिच रिपोर्ट

KKR vs SRH Live Score: केकेआर की फाइनल में हुई शानदार जीत, हैदराबाद को चटाया धूल

KKR vs SRH Highlights: कलकत्ता ने IPL 2024 शानदार तरीके से जीत लिया है. टीम ने महज 10.2 ओवर में 114 रन बनाकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. इसमें वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक ने अहम भूमिका निभाई.

KKR vs SRH Live Score: केकेआर ने खोया अपना दूसरा विकेट, जीत के लिए चाहिए 12 रन

KKR vs SRH Highlights:कलकत्ता की टीम ने 8.5 ओवर पर अपना दूसरा ओवर खो दिया. टीम ने 102 बना लिए है और अब जीत के लिए 68 बॉल पर मात्र 12 रन चाहिए.

KKR vs SRH Live Score: कलकत्ता के 100 रन पूरे, मात्र एक विकेट खोया

KKR vs SRH Highlights: केकेआर ने 8.4 ओवर में अपने 100 रन पूरे कर लिए. अब तक टीम ने मात्र एक ही विकेट खोया है.

KKR vs SRH Live Score: केकेआर का 6वां ओवर रहा धांसू, 4,4,6 और 4 बोर्ड पर

KKR vs SRH Highlights: केकेआर ने अपने छठे ओवर में शानदार पारी खेली. गुरबाज और वेंकटेश ने 4, 4, 6 और 4 रन के साथ एक सिंगल इस ओवर से बटोरे. 

KKR vs SRH Live Score: केकेआर 5 ओवर में 52 रन पर

KKR vs SRH Highlights:कलकत्ता की टीम ने 5 ओवर में 52 रन बनाए है. टीम को 114 रन का लक्ष्य मिला है. टीम ने अब तक सिर्फ एक विकेट ही खोया है. 

KKR vs SRH Live Score: केकेआर के 50 रन हुए पूरे, जीत के लिए चाहिए 114 रन

KKR vs SRH Highlights: कलकत्ता की टीम ने 4.1 ओवर में 1 विकेट की नुक्सान पर अपने 50 रन पूरे कर लिए है. इससे पहले हैदराबाद ने 4 विकेट की नुक्सान पर अपने 50 बनाए थे. गुरबाज (20) और वेंकटेश (20) की साझेदारी के साथ पीच पर बने हुए है.

KKR vs SRH Live Score: तीसरा ओवर शानदार, 2 छक्के और एक चौके

KKR vs SRH Highlights: केकेआर की शुरुआत खराब जरूरी हुई, लेकिन आगे बढ़ते हुए टीम ने तीसरे ओवर में अच्छा प्रदर्शन किया. ओवर में एक चौका और दो छक्के लगे. पीच पर वेंकटेश और गुजराज है. 

KKR vs SRH Live Score: केकेआर ने खोया अपना पहला विकेट, 11 रन बनाए

KKR vs SRH Highlights:कलकत्ता की टीम ने अपना पहला विकेट 11 रन बनाकर खो दिया. टीम के लिए एक छक्का जड़ते हुए सुनिल नारायण आउट हो गए. 

KKR vs SRH Live Score: कलकत्ता की पारी हुई शुरू, दूसरे बॉल पर मारा पहला चौका

KKR vs SRH Highlights: कलकत्ता ने अपनी पारी की शुरूआत कर दी है. पीच पर गुरबाज और नारायण है. गुरबाज ने फाइनल मैच में केकेआर के लिए पहला चौका जड़ा. 

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद क्लीन बोल्ड, 113 रन पर सिमट गई टीम

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद के लिए आइपीएल 2024 का मैच बहुत मुश्किल रहा. टीम 18.3 ओवर में महज 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. किसी भी खिलाड़ी ने 50 रन तो दूर, 25 रन भी अकेले नहीं मारे. 

KKR vs SRH Live Score: टीम को एक और झटका, गया 9वां विकेट

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद को एक और बड़ा झटका लगा. 112 रन पर टीम का 9वां विकेट भी गिर गया.  

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद ने पूरे किए 100 रन, अब तक खोए 8 विकेट

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद की टीम ने अपने 100 रन अब पूरे कर लिए है. टीम ने 16.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 101 रन बनाए है.

KKR vs SRH Live Score: स्टार्क ने छोड़ा अहम कैच

KKR vs SRH Highlights: कलकत्ता की टीम के लिए फिल्डिंग करने वाले स्टार्क ने अहम कैच छोड़ दिया. हैदराबाद ने अब तक 98 रन पर 8 विकेट खोए है.  

KKR vs SRH Live Score: चैलेंजिंग रहा 14वां औवर, एक भी रन नहीं

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद के लिए मैच तो कठिन बन ही गया है. साथ ही टीम के लिए 14वां ओवर बहुत कठिन रहा. टीम को एक भी रन नहीं मिले. बल्कि एक विकेट खो दिया. 

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद 90 रन पर 8 विकेट, क्लासेन हुए क्लीन बोल्ड

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद की टीम परेशान है. टीम ने 14.1 ओवर में मात्र 90 रन बनाकर 8 विकेट खो दिए है. क्लासेन की जगह उनदकट पीच पर आए है. 

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद के 12.4 ओवर में गए 7 विकेट

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद की टीम ने 12.4 ओवर में 77 रन बनाकर 7 विकेट खो दिए है. टीम के लिए 100 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा है.  

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद को बड़ा झटका, 71 रन पर गए 6 विकेट

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद ने अपना 6वां विकेट, शाहबाज को भी खो दिया. टीम ने 11.5 ओवर में 71 रन बनाए है. 

KKR vs SRH Live Score: 62 रन पर हैदराबाद ने 5 विकेट खोए, हालत गंभीर

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद ने 62 रन में 5 विकेट खो दिए. 10.2 ओवर में टीम के लिए हालत गंभीर बनती नजर आ रही है. फिलहाल शहबाज अहमद और क्लासेन पीच पर है.

KKR vs SRH Live Score: नारायण ने डाला दबाव भरा ओवर, हैदराबाद को मिले महज 3 रन

KKR vs SRH Highlights: कल्कत्ता की तरफ से बॉलिंग करते हुए सुनिल नारायण ने बहुत कसा हुआ ओवर डाला. 9वें ओंवर में हैदाबाद को केवल 3 रन ही मिल पाए. 

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद के 50 रन पूरे, 4 विकेट का हो चुका है नुक्सान

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 8 ओवर में 51 रन प्राप्त किया. टीम अब तक 4 विकेट खो चुकी है. टीम ने अब तक 6 चौके और एक छक्का लगाया है. 

KKR vs SRH Live Score: हैदराबाद ने खोए 4 विकेट, 13 रन बनाकर ऑउट हुए नीतीश

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 ओवर में अब तक 47 रन बनाए है. नीतीश 11 बॉल पर 13 रन बनाकर ऑउट हो गए. उनकी जगह क्लासेन पीच पर आए है. इसी के साथ टीम के कुल 4 विकेट गिर चुके है. 

KKR vs SRH Live Score: मारक्रम ने लगाएं एक साथ दो चौके, खोए हुए विकेट की कर रहे कमी पूरी

KKR vs SRH Highlights: 32 रन पर 3 विकेट खोने के बाद मारक्रम ने 5.3 ओवर में लगातार दो चौके लगाएं. 

KKR vs SRH Live Score: SRH को लगा एक और झटका, 21 रन पर गंवा दिए 3 विकेट

KKR vs SRH Highlights:  SRH को लगा एक और झटका, 21 रन पर गंवा दिए 3 विकेट

KKR vs SRH Live Score: एसआरएच के लिए पहली बाउंड्री!

KKR vs SRH Highlights: चार! SRH और राहुल त्रिपाठी के लिए पहली बाउंड्री. मिचेल स्टार्क की गेंद पर लेग डाउन. राहुल त्रिपाठी ने गेंद को फाइन लेग फेंस की ओर फ्लिक किया. मैच के तीसरे ओवर में SRH के लिए पहली बाउंड्री. 2 विकेट गिरने के बाद SRH इस समय गंभीर दबाव में है.

KKR vs SRH Live Score: SRH का दूसरा विकेट गिरा

KKR vs SRH Highlights: SRH के दूसरे सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. इसके साथ ही हैदराबाद 2.2 ओवर में 11 रन पर 2 विकेट गिर चुके हैं. 

KKR vs SRH Live Score: केकेआर बनाम एसआरएच लाइव स्कोर: अभिषेक शर्मा आउट

KKR vs SRH Highlights:  मिचेल स्टार्क के प्रहार के आगे हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा टिक नहीं पाए और मात्र दो रन बनाकर आउट हो गए. इस प्रकार हैदराबाद का स्कोर 0.5 ओवर के साथ 2/1 है. 

KKR vs SRH Highlights: हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा पीच पर हैं

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा  पीच पर हैं. दोनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हालांकि, उनसे उम्मीद है कि वह आज एक मजबूत नींव रखने में सफल रहेंगे. वहीं, मिचेल स्टार्क कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से बॉलिंग की शुरुआत की. 

KKR vs SRH Highlights: पिच और मुकाबले पर ये बोले SRH कप्तान पैट कमिंस

KKR vs SRH Highlights: हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. ऐसा लग रहा है कि यह एक अच्छा विकेट है. पिछली रात एक अलग विकेट पर खेला गया था. पिछली रात के खेल में ओस नहीं थी, लेकिन जब ओस पड़ती है, तो बहुत नुकसानदायक होती है. मैं पहले बल्ले से ओस गिराना चाहता हूं. हमारी एक खेलने की शैली है, जो हमेशा काम नहीं करती, लेकिन जब वह काम करती है, तो विरोधी के लिए बहुत हानिकारक होती है. हमने स्कोर का अच्छा पीछा किया है. लगभग वैसे ही, जैसे समद की जगह शाहबाज़ आते हैं.

KKR vs SRH Live Score: पिच और टीम पर बोले केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर

KKR vs SRH Live Score: यह लाल मिट्टी है और हमने अपना पिछला मैच इसी सतह पर खेला था. हमें वर्तमान के साथ रहना होगा, बुनियादी बातों पर टिके रहना होगा और अपनी सभी योजनाओं को अमल में लाना होगा. हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी ले रहा है. यह एक बड़ा खेल है. हमारे पास बहुत से लोग हैं, जो पहली बार फाइनल खेल रहे हैं. घबराए हुए हैं, लेकिन यह एक अच्छा मौका भी है. हम एक ही टीम के साथ जा रहे हैं. 

KKR vs SRH Live Score: ड्रेक ने 'पहला क्रिकेट दांव' लगाया, आईपीएल 2024 में KKR को बताया जीत का दावेदार

KKR vs SRH Live Score: कई ग्रैमी विजेता कनाडाई रैपर ड्रेक ने अपना "पहला क्रिकेट दांव", शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ आईपीएल 2024 फाइनल जीतने पर 250,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 2.07 करोड़ रुपये) का बड़ा दांव लगाया है. ड्रेक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने केकेआर पर अपने दांव का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें जीत के लिए 1.70 का अंतर दिखाया गया है. उन्होंने इसके कैप्शन में केकेआर की कैचलाइन "कोरबो, लोरबो, जीतबो" भी लिखा है. पोस्ट की गई रसीद के अनुसार, यदि केकेआर जीतने में सफल रहता है, तो ड्रेक 425,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 3.53 करोड़ रुपये) जीतेंगे. 

KKR vs SRH Live Score

 IPL के महाकुंभ में SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. 

KKR vs SRH Live Score: जानें- Pitch Report और स्कोर की संभावना

यह लाल मिट्टी की पिच है. इस मिट्टी में बहुत अधिक उछाल होता है, यह एक अच्छी तरह से तैयार की गई पिच है. लिहाजा, यहां हाई स्कोरिंग खेल होना चाहिए. ऐसी संभावना है कि स्कोर 175-190 के आसपास कहीं भी हो सकता है. आपको बता दें कि इस स्थान पर यह तीसरा फाइनल है. अब से पहले पिछले दोनों मैचों में हाई स्कोर देखने को मिला था. यहां बहुत अधिक स्पिन नहीं है, लेकिन महत्वपूर्ण उछाल देखने को मिल सकता है. 

Kolkata Knight Riders Squad:कोलकाता नाइट राइडर्स की फाइल मुकाबले के लिए इन दिग्गजों को उतरेगी मैदान में

फाइनल मुकाबले के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे. नितीश राणा, श्रीकर भरत, शेरफेन रदरफोर्ड, दुशमंथा चमीरा, चेतन सकारिया, अंगकृश रघुवंशी, साकिब हुसैन, सुयश शर्मा, अल्लाह ग़ज़नफ़र को जगह दी है. 

Sunrisers Hyderabad Squad: सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताबी मुकाबले के लिए इन पर जताया भरोसा

 सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल मुकाबले के लिए अपनी टीम में ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, पैट कमिंस (सी), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट, शाहबाज अहमद, उमरान मलिक, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, मयंक अग्रवाल, वाशिंगटन सुंदर, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, विजयकांत व्यासकांत, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह को जगह दी है. 

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad IPL 2024 final live यहां देखें :

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला आईपीएल 2024 फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर होगी. इसके अलावा केकेआर बनाम एसआरएच आईपीएल फाइनल का सीधा प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी टीवी चैनलों पर किया जाएगा. वहीं, क्षेत्रीय प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ चैनलों पर भी उपलब्ध होगा.

IPL 2024 final Chennai Weather live: ऐसा है चेन्नई का मौसम

आईपीएल 2024 की शीर्ष दो टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स रविवार की रात ट्रॉफी के लिए संघर्ष करेंगी. इस बीच सभी की निगाहें मौसम पर बनी हुई है कि कही यहां का मौसम खेल मजा किरकिरा न कर दें. हालांकि, फिलहाल चेन्नई में अभी धूप नहीं है और न ही इतनी गर्मी है. थोड़ा बादल छाए हुए हैं . बारिश का पूर्वानुमान था, लेकिन अब तक अच्छी स्थिति दिख रही है. अगर ऐसा ही रहा, तो ओस से भी राहत रहेगी. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SRH vs KKR Final Match: हेड, शर्मा और क्लासेन के साथ ये फैक्टर बनाते हैं हैदराबाद को बेहद खतरनाक...
Live Cricket Match Today: IPL 2024 के एकतरफा मैच में KKR ने जीता खिताब, हैदराबाद को 8 विकेट से चटाया धूल
live cricket match today Canadian rapper Drake has placed a huge bet of US$250,000 on Shah Rukh Khan's Kolkata Knight Riders victory
Next Article
Indian Premier League final 2024: इस सिंगर ने मैच से पहले ही KKR की जीत पर लगा दिया था ढाई करोड़ का दांव, अब मिलेंगे इतने करोड़
Close
;