विज्ञापन

ICC के नए चेयरमैन चुने गए Jay Shah, दिसंबर से संभालेंगे अपनी जिम्मेदारी, जानें-कैसा रहा है करियर

ICC New Chairman: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए चेयरमैन का पद जय शाह संभालने जा रहे है. उन्होंने ग्रेग बार्कले की जगह ली है.

ICC के नए चेयरमैन चुने गए Jay Shah, दिसंबर से संभालेंगे अपनी जिम्मेदारी, जानें-कैसा रहा है करियर
ICC के नए चेयरमैन बनें Jay Shah (File Photo)

Jay Shah ICC Chairman: बीसीसीआई के Honorary Secretary जय शाह को मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अगले स्वतंत्र चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुना गया है. वह दिसंबर 2024 में ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे. जय शाह अक्टूबर 2019 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मानद सचिव और जनवरी 2021 से एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन हैं. वह 1 दिसंबर 2024 को ICC के चेयरमैन का पद संभालेंगे. इस पद के लिए शाह अकेले उम्मीदवार थे, क्योंकि मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने तीसरा कार्यकाल नहीं लेने का फैसला किया था.

चेयरमैन बनने के बाद दिया ये रिएक्शन

जय शाह का आईसीसी चेयरमैन चु्ने जाने के बाद उन्होंने क्रिकेट के वैश्विक विस्तार और लोकप्रियता को बढ़ाने की अपनी मंशा जाहिर की. खासकर जब यह खेल 2028 में लॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल होने जा रहा है. इसे जय शाह क्रिकेट के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर मानते हैं. शाह ने एक बयान में कहा, 'मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरपर्सन के रूप में नामित होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं.'

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav ने मल्टी नेशनल नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का किया भूमिपूजन, अचारपुरा को मिली ये भी सौगात

इन भारतीयों ने भी संभाली है ये जिम्मेदारी

शाह का चुनाव आईसीसी के लिए एक नए अध्याय की शुरुआत है. आईसीसी खेल को बढ़ाने और इसे वैश्विक मंच पर विकसित करने की दिशा में काम करने की देख रही है. जय शाह आईसीसी में प्रमुख पद पर रहने वाले पांचवें भारतीय हैं. इससे पहले एन. श्रीनिवासन (2014-15) और शशांक मनोहर (2016-2020) आईसीसी के चेयरमैन रह चुके हैं, जबकि जगमोहन डालमिया (1997-2000) और शरद पवार (2010-2012) आईसीसी के प्रेसिडेंट के रूप में कार्य कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: दिव्यांग के लिए फरिश्ता बनें कलेक्टर, इस चीज को खरीदने के लिए दिए 72 हजार रुपये

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Olympic Chokers: ओलंपिक खेलों की 'चोकर' हैं विनेश फोगाट? 3 बार मिला मौका, तीनों बार लौटी खाली हाथ!
ICC के नए चेयरमैन चुने गए Jay Shah, दिसंबर से संभालेंगे अपनी जिम्मेदारी, जानें-कैसा रहा है करियर
Sarkari Naukari Khelo Badho Abhiyan will be launched soon in MP, sports structures will be developed up to panchayat level, government jobs will also be available
Next Article
MP में जल्द लॉन्च होगा खेलो बढ़ो अभियान, पंचायतों तक विकसित होंगी खेल संरचनाएं, सरकारी नौकरी भी
Close