विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs GT Result: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 3 विकेट से हराया, आखिरी ओवर में राशिद खान ने दिलाई जीत

Gujarat Titans beats Rajasthan Royals, IPL 2024: आईपीएल में आज खेले गए रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्था रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया. राशिद खान ने आखिरी ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई.

Read Time: 2 min
RR vs GT Result: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 3 विकेट से हराया, आखिरी ओवर में राशिद खान ने दिलाई जीत

Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Result: आईपीएल (IPL 2024) में आज खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 3 रनों से हरा दिया. हालांकि, इस हार के बावजूद भी राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में टॉप पर बनी हुई है. वहीं गुजरात छठे नंबर पर आ गई है. राजस्थान द्वारा दिए गए 197 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 7 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. टीम ने आखिरी ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बाजी पलटते हुए मैच अपने नाम किया. गुजरात के लिए आखिरी ओवर के हीरो राशिद खान बने.

गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बनाए. उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 72 रन बनाए. इसके अलावा साई सुदर्शन ने 35 रनों की पारी खेली. अंत में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाया. राशिद ने 11 गेंदों में 24 रन बनाए. जबकि तेवतिया ने 11 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली. वहीं राजस्थान की ओर से गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप सेन ने लिए. उन्होंने गुजरात के शुरुआती तीन चटकाए. इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने 2 और आवेश खान ने एक विकेट झटके.

कप्तान सैमसन और पराग चमके

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग की आतिशी पारी के दम पर 196 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस दौरान टीम ने सिर्फ 3 विकेट गंवाए. राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन रियान पराग (76) ने बनाए. जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 68 और यशस्वी जायसवाल ने 24 रन बनाए. वहीं गुजरात की ओर से गेंदबाजी करते हुए राशिद खान, उमेश यादव और मोहित शर्मा ने 1-1 विकेट लिए. राशिद खान ने चार ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए महज 18 रन दिए.

यह भी पढ़ें - RR vs GT IPL Match Preview: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की जयपुर में होगी भिड़ंत, जानिए Prediction, पिच रिपोर्ट और ये भी...

यह भी पढ़ें - PBKS vs SRH Result: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब को दी पटखनी, 2 रनों से जीता मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close