विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs LSG: आज दिल्ली और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Match Playing 11 Prediction: दिल्ली कैपिटल्स आज लखनऊ सुपर जाइंट्स (Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Match Playing 11)के खिलाफ करो या मरो वाली मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. ये दिल्ली कैपिटल्स का अंतिम मैच है और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इसे बड़े अंतर से जीतना होगा. लखनऊ ये मैच जीत जाती है तो दिल्ली का सफर खत्म हो जाएगा.

Read Time: 5 mins
DC vs LSG: आज दिल्ली और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Pitch Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 64वां मकाबला मंगलवार, 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में खेला जाएगा. केएल राहुल के हाथों में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत के कंधों पर है. बता दें कि एक मैच में बैन झेलने के बाद ऋषभ पंत एक बार फिर से अपनी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. ये मुकाबला दोनों टीमें प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावनाओं की लड़ाई लड़ेगी.

ऐसे में यहां जानते हैं कि दिल्ली और लखनऊ (DC vs LSG)  के बीच इस रोमांचक मुकाबले में अरुण जेटली स्टेडियम का पिच का मिजाज (Arun Jaitley Stadium Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि दिल्ली और लखनऊ के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?  

कैसी रहेगी अरुण जेटली स्टेडियम की पिच? (Arun Jaitley Stadium Pitch Report)

दिल्ली (DC) और लखनऊ (LSG) के बीच आज का मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला है, जिसका नाम पहले फिरोज शाह कोटला (Firoz Shah Kotla) के नाम से जाना जाता था. अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. मैदान छोटा होने के कारण अरुण जेटली स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. इस सीजन अब तक इस मैदान पर 4 मैच खेले गए हैं और सभी मुकाबले में बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. दरअसल, इस सीजन में 200 के पार स्कोर इस मैदान पर बने हैं. हालांकि इस स्टेडियम के पिच पर गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलती है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम? (Delhi Weather Report)

मंगलवार, 14 मई को दिल्ली और लखनऊ के बीच हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा. वहीं दिल्ली की मौसम की बात करें, तो आईपीएल फैंस के लिए अच्छी खबर है. बारिश के कोई आसार नहीं हैं. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हवा 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. ह्यूमिडिटी 21 से 28 प्रतिशत तक रह सकती है. भले ही यहां बारिश ना हो, लेकिन दिल्ली की गर्मी (Delhi Heat Weather) खिलाड़ियों के लिए चिंता का सबब बनने वाली है.

DC vs LSG हेड टू हेड आंकड़ा (DC vs LSG Head to Head Stats)

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Match) की टीमें अब तक के आईपीएल इतिहास (IPL history) में 4 मैच खेले हैं. इसमें से दिल्ली की टीम ने एक मैच अपने नाम किया है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम तीन मैचों में जीत हासिल की है. इस तरह से LSG का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स का लखनऊ के खिलाफ हाई स्कोर 189 रन का रहा, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का दिल्ली के खिलाफ हाई स्करो 195 रन बना है. 

अंक तालिका में DC और LSG कहां?

अंक तालिका (Points Table) की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स  की टीम 13 मैचों में 12 अंक लेकर छठे स्थान पर मौजूद है. दरअसल, DC ने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 मैचों में जीत और 6 में हार हासिल की है. अगर DC ये मैच हारती है तो प्लेऑफ की रेस के रास्ते बंद हो जायेंगे. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने भी 12 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में हार और 6 मैच में जीत के साथ 12 अंक लेकर सातवें पायदान पर मौजूद है. 

DC vs LSG की संभावित प्लेइंग-11 (DC vs LSG Playing 11)

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, गुलबदीन नईब, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, मैट हेनरी, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर.

कब शुरू होगा DC और LSG के बीच मुकाबला?

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच ये रोमांचक मुकाबला मंगलवार, 14 मई को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. 

ये भी पढ़े: विराट का इमोशनल, दिनेश कार्तिक का सबसे लम्बा छक्का, रनों का अंबार... SRH से कैसे हारी RCB?

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दर्शक लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) चैनल पर देख सकते हैं. अगर अंग्रेजी में आईपीएल का लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स इंग्लिश 1 एचडी/एसडी (Star Sports English 1 HD/SD पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स हिंदी1 एचडी/एसडी (Star sports hindi 1 HD/SD)  चैनल को देख सकते हैं. साथ ही तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में मैच की लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा ऐप (Jio Cinema App) को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. जियो सिनेमा पर IPL की लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स जानने के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को भी विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: IPL 2024: रजत पाटीदार की तूफानी अर्धशतक, यश दयाल ने झटके 3 विकेट.... RCB ने DC के खिलाफ कैसे लगाया जीत का पंजा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
GT Vs KKR : आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और कोलकाता के बीच होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11 
DC vs LSG: आज दिल्ली और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?
IPL 2024 Points Table Gujarat out of playoff race now 6 teams will compete for 3rd place
Next Article
IPL 2024 Points Table: गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर, अब 6 टीमों के बीच 3 पायदान के लिए होगी टक्कर
Close
;