विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 Points Table: गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर, अब 6 टीमों के बीच 3 पायदान के लिए होगी टक्कर

IPL 2024 Points Table Updated List: पिछले सीजन की रनर-अप रही गुजरात टाइटंस का सफर आईपीएल 2024 में खत्म हो गया है. दरअसल, बारिश ने शुभमन गिल के प्लेऑफ के रेस में बने रहने के अरमान तोड़ दिए हैं. वहीं गुजरात टाइटंस के अलावा मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम भी IPL प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. हालांकि अब 6 टीमों के पास प्लेऑफ की रेस में पहुंचने का मौका है.

Read Time: 3 min
IPL 2024 Points Table: गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर, अब 6 टीमों के बीच 3 पायदान के लिए होगी टक्कर

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 63वां मुकाबला गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Gujarat Titans vs Kolkata Knight Riders) के बीच बारिश के कारण खेला नहीं जा सका. ये मुकाबला GT और KKR के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाना था, लेकिन लगातार हुई बारिश के कारण ये मैच रद्द हो गया, जिससे केकेआर (KKR) को फायदा हुआ, जबकि गुजरात (GT) की टीम आईपीएल प्लेऑफ (IPL Playoff Scenario) की रेस से बाहर हो गई. ऐसे में अब प्लेऑफ की रेस में पहुंचने के लिए 6 टीमों के पास मौका है. 

प्लेऑफ की रेस में सबसे पहले KKR ने मारी एंट्री

हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने प्लेऑफ के लिए सबसे पहले ही क्वॉलिफाई कर लिया था और अब क्वॉलिफायर 1 में जगह पक्की कर ली है. वहीं फाइनल मैच में पहुंचने के लिए क्वॉलिफायर 1 को दो मौके मिलेंगे. दरअसल, फाइनल के पहले मुकाबले में क्वॉलिफायर 1 कोलकता हार भी जाएगी भी तो उसे क्वॉलिफायर 2 में खेलने का मौका मिलेगा. वहीं फाइनल मुकाबला क्वॉलिफायर 1 और क्वॉलिफायर 2 को जीतने वाली टीम के बीच खेला जाएगा.

तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम एलिमिनेटर में खेलते हैं और फिर एलिमिनेटर जीतकर क्वॉलिफायर 2 में क्वॉलिफायर 1 की उपविजेता से भिड़ना होता है.

 अंक तालिका में कौन सी टीम कहां (IPL 2024 Points Table)

इस समय सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ही प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर पाई है, जबकि तीन पायदान के लिए जंग अब भी जारी है. हालांकि अगले कुछ मैचों में ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि तीन पायदान तक कौन-कौन सी टीम पहुंच पाती है.

Latest and Breaking News on NDTV

‘घर' में ही प्लेऑफ की रेस  से बाहर हुई गुजरात टाइटंस

इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स 19 अंक के साथ पहले स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. चेन्नई सुपर किंग्स 14 अंक के साथ तीसरे पायदान पर और सनराइजर्स हैदराबाद 14 अंक के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर पांचवे स्थान पर, दिल्ली कैपिटल्स छठे नंबर पर और लखनऊ सुपर जाइंट्स सातवें पायदान पर मौजूद हैं. इन तीनों टीमों के पास 12-12 अंक हैं और अब भी ये प्लेऑफ की रेस में हैं. हालांकि गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. 

ये भी पढ़े: DC vs RR: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close