विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी जाने से MI को हुआ भारी नुकसान, सबसे ज्यादा इंस्टा फॉलोवर्स वाली टीम बनी CSK

दरअसल, रोहित को कप्तानी से हटाने के बाद मुंबई इंडियंस के फैंस ने टीम के इस फैसले से नाराज होकर मुंबई इंडियंस को अनफॉलो कर दिया और रातों-रात मुंबई इंडियंस के फॉलोवर्स घट गए. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के फॉलोवर्स की संख्या पहले से भी ज्यादा बढ़ गई. इस वजह से इंस्टाग्राम पर चेन्नई की टीम सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाली आईपीएल टीम बन गई है.

Read Time: 4 min
IPL 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी जाने से MI को हुआ भारी नुकसान, सबसे ज्यादा इंस्टा फॉलोवर्स वाली टीम बनी CSK
फाइल फोटो

CSK Instagram Account : आईपीएल में दो टीमों चेन्नई (Chennai) और मुंबई (Mumbai) के बीच मुकाबला और फैंस का सपोर्ट देखने लायक होता है और इसमें कोई दो राय नहीं है कि इनके फॉलोवर्स भी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा हैं. चेन्नई और मुंबई आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीमें हैं. इन दोनों ही टीमों ने पांच-पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है और कई बार तो प्लेऑफ (Play - Off) के लिए क्वालीफाई भी किया है.

इसी वजह से इन दोनों टीमों के बीच आपसी राइवलरी भी जबरदस्त देखने को मिलती है. इन दोनों के बीच मैदान के साथ-साथ मैदान के बाहर यानी सोशल मीडिया (Social Media) पर भी राइवलरी देखने को मिलती रही है. फैंस आईपीएल में CSK के साथ MI के मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं.

चेन्नई - मुंबई के सोशल मीडिया फॉलोवर्स

आईपीएल में हमेशा से ये दो ही टीमें लोगों की पसंदीदा टीमों में से एक रही हैं. इन दोनों ही टीमों के फैंस के बीच में आपसी नोक-झोंक भी हमेशा से देखने को मिलती रहती है जिसका सीधा असर इन दोनों टीमों के सोशल मीडिया हैंडल्स पर उनके घटते-बढ़ते फॉलोअर्स की संख्या पर पड़ता है. ऐसा ही कुछ असर मुंबई के इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिखा.

15 दिसंबर को मुंबई इंडियंस की टीम ने एक ऐसी घोषणा कर दी जिसके बाद उनके सोशल मीडिया फैंस ने ही उनका साथ छोड़ना शुरू कर दिया. दरअसल, मुंबई इंडियंस (MI) ने पिछले 10 साल से कप्तानी करने वाले और पांच बार मुंबई को चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी के पद से हटाकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को उनकी जगह नया कप्तान बना दिया. मुंबई इंडियंस के इस मूव का असर उन्हें सोशल मीडिया पर देखने को मिला.

ये भी पढ़े : इंदौर की सुरभि सांखला ने बहरीन में लहाराया तिरंगा, MMA में पाकिस्तान को चटाई धूल

कुछ ही घंटों में मुंबई ने अपने लाखों फॉलोवर्स गवां दिए. इसका सीधा फायदा चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हुआ.कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या पहले से ही काफी ज्यादा थी. वहीं मुंबई इंडियंस के इस बड़े कदम के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाली IPL टीम बन गई है. इंस्टाग्राम पर चेन्नई सुपर किंग्स के फॉलोवर्स 13 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस के फॉलोवर्स की संख्या में लगातार कमी आ रही है और अब उनके फॉलोवर्स 13.5 मिलियन से घटकर 12.3 मिलियन पर पहुंच चुके हैं.

दरअसल, रोहित को कप्तानी से हटाने के बाद मुंबई इंडियंस के फैंस ने टीम के इस फैसले से नाराज होकर मुंबई इंडियंस को अनफॉलो कर दिया और रातों-रात मुंबई इंडियंस के फॉलोवर्स घट गए. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के फॉलोवर्स की संख्या पहले से भी ज्यादा बढ़ गई. इस वजह से इंस्टाग्राम पर चेन्नई की टीम सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाली आईपीएल टीम बन गई है. अब देखना यह होगा कि मुंबई इंडियन के नए कप्तान के साथ चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच कैसा होता है और इन दोनों टीमों में कौन बाजी मारता है.

ये भी पढ़े : हार्दिक को कप्तानी देने के बाद तेजी से घटे MI के फॉलोवर्स, किसी ने जर्सी तो किसी ने टोपी जलाई, देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close