विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs KKR: आज लखनऊ और कोलकाता के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?

IPL 2024, Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 54वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच ये मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. ऐसे में प्लेऑफ के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है.

Read Time: 6 min
LSG vs KKR: आज लखनऊ और कोलकाता के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर बॉलर या बैटर किसका दिखेगा कमाल?
लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला.

Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders Pitch Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम एक बार फिर से अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन मुकाबला खेलते हुए नजर आएगी. लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में उनका सामना इस सीजन अब तक बेहतरीन खेल दिखाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से होगा. लखनऊ की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में 10 मैचों में 6 जीत के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है, वहीं केकेआर 10 मैचों में 7 जीत के बाद दूसरे स्थान पर है. ऐसे में प्लेऑफ के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है.

यहां जानते हैं कि इस रोमांचक मुकाबले में पिच का मिजाज (Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि लखनऊ और केकेआर के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं? 

इकाना स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी? (Ekana Cricket Stadium Pitch Report) 

IPL 2024 में इकाना की पिच ने समय के साथ अपने मिजाज को बदल लिया है. एक ओर जहां इस सीजन में रनों का रिकॉर्ड बन रहा है तो दूसरी तरफ इकाना की पिच पर स्कोर कम बनते हुए देखा जा रहा है. दरअसल, इस सीजन में इकाना स्टेडियम की पिच पर 180 से 200 रनों के बीच स्कोर बने हैं. हालांकि इसके बावजूद यहां पर बल्लेबाज अधिक हावी जरूर दिखाई दिए हैं. ऐसे में एक बार फिर इस पिच पर 170 से 180 रन बनने के उम्मीद है. हालांकि टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी कर कम से कम 200 रन के करीब स्कोर बनाने की कोशिश करेगी.

क्या कहते हैं इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच के आंकड़े?

आईपीएल 2024 में अब तक इकाना स्टेडियम के पिच पर कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले 2 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, जबकि 6 मुकाबलों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने अपने नाम जीत दर्ज की है.

LSG vs KKR हेड टू हेड आंकड़े (LSG vs KKR Head to Head Stats)

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम साल 2022 में पहली बार IPL मैच खेली थी, इस वजह से लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक सिर्फ 4 मुकाबले ही खेले गए हैं.जिसमें से लखनऊ की टीम ने 3 में जीत दर्ज की है, जबकि केकेआर ने सिर्फ एक मुकाबले में ही जीत हासिल कर सकी है. ऐसे में LSG की टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई दे रहा है. वहीं स्कोर की बात करें तो LSG की टीम का KKR के खिलाफ IPL में सबसे बड़ा स्कोर 210 रनों का है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 208 रन बनाया है.

अगर इस सीजन की बात करें तो दोनों टीमों के बीच ये दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिलेगी. वहीं पिछले मुकाबले में KKR की टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी.

अंक तालिका में LSG और KKR कहां?

लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन में अबतक 10-10 मैच खेले हैं. वहीं अंक तालिका में लखनऊ की टीम तीसरे स्थान पर मौजूद है, जबकि कोलकता की टीम दूसरे पायदान पर है. दरअसल, लखनऊ सुपर जाएंट्स 10 मैचों में 6 में जीत और 4 मैचों में हार के साथ तीसरे नंबर पर है, जबकि केकेआर 10 मैचों में 7 में जीत और 3 मैचों में हार के साथ दूसरे नंबर पर है. ऐसे में प्लेऑफ (IPL Playoffs Scenario 2024) के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है.

ये भी पढ़े: IPL Playoffs Scenario 2024: MI प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर, यहां समझें प्वाइंट्स टेबल का गणित

LSG और KKR की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डी कॉक, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, मयंक यादव, देवदत्त पडिक्कल, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर, मणिमारन सिद्धार्थ, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, दीपक हुडा, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, अमित मिश्रा, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, शमर जोसेफ, डेविड विली, मोहसिन खान.

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिलिप साल्ट, नितीश राणा, रिंकू सिंह, श्रीकर भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, मुजीब उर रहमान, वैभव अरोड़ा, मिशेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया, अंगकृष रघुवंशी.

कब शुरू होगा LSGऔर KKR के बीच मैच? (When will the match between LSG and KKR start)

लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये मुकाबला रविवार, 5 मई शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेला जाएगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच? (Where will you be able to watch IPL 2024 match?)

इंडियन प्रीमियर लीग की लाइव कमेंट्री आप Star Sports चैनल पर देख सकते हैं. अगर आप अंग्रेजी में IPL के 17वें सीजन का लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD चैनल पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल को विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल को देख सकते हैं.

वहीं आप अपने  मोबाइल फोन पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. दर्शक जियो सिनेमा पर IPL मैच का लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा आईपीएल 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स जानने के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को भी विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: PBKS Vs CSK : आज पंजाब और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close