विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

India vs South Africa : कोहली के शतक और जडेजा के 5 विकेट के बदौलत भारत ने SA को 243 रनों से हराया, WC में लगातार 8वीं जीत

IND vs SA Live Score: भारत से मिले 327 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ सरेंडर कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

Read Time: 3 min
India vs South Africa : कोहली के शतक और जडेजा के 5 विकेट के बदौलत भारत ने SA को 243 रनों से हराया, WC में लगातार 8वीं जीत
भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके.

India vs South Africa World Cup 2023: विश्व कप के मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA World Cup Match) को 243 रनों से हरा दिया है. अफ्रीकी टीम 27.1 ओवर में महज 83 रन पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. अफ्रीका की तरफ से मार्को यानसन ने सबसे ज्यादा 14 रन बनाए. भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. वहीं मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को 2-2, और सिराज को एक विकेट मिला. 

बता दें, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 327 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 326 रन बनाए. भारत की ओर से शतकीय पारी खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli 49th Century) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. कोहली ने 121 गेंदों में शानदार 101 रन बनाए. 

कोहली ने दिया विराट बर्थडे गिफ्ट, की सचिन की बराबरी

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में विराट कोहली ने अपने 35वें बर्थडे के दिन शतक लगाकर सचिन के वनडे में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. जन्मदिन के दिन कोहली ने अपने फैंस को सबसे शानदार तोहफा दिया है. इस शतक के साथ ही कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों के वनडे में 49 शतक हैं.

भारतीय टीम को मिली तेज शुरुआत

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 40 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली के साथ मिलकर अच्छी पारी खेली. श्रेयस ने 87 गेंदों में 77 रनों की एक सधी हुई पारी खेली.

ये भी पढ़ें - India vs South Africa : विराट का वनडे में 49वां शतक, सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, भारत ने SA को दिया 327 रनों का लक्ष्य

ये भी पढ़ें - Bollywood News: मुसीबत में फंसी Kartik Aaryan की फिल्म 'आशिकी 3', क्यों पछता रहे मेकर्स?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close