विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

India vs South Africa : विराट का वनडे में 49वां शतक, सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, भारत ने SA को दिया 327 रनों का लक्ष्य

विराट कोहली ने अपने 35वें बर्थडे के दिन शतक लगाकर सचिन के वनडे में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. कोहली की शानदार पारी की बदौलत भारत ने 5 विकेट खोकर 326 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Read Time: 3 min
India vs South Africa : विराट का वनडे में 49वां शतक, सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, भारत ने SA को दिया 327 रनों का लक्ष्य

India vs South Africa World Cup 2023: विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA World Cup Match) के बीच खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 326 रन बनाए. भारत की ओर से शतकीय पारी खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli 49th Century) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. कोहली ने 121 गेंदों में शानदार 101 रन बनाए. इस शतक के साथ ही कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों के वनडे में 49 शतक हैं. (SCORECARD)

कोहली ने दिया विराट बर्थडे गिफ्ट

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन (Eden Garden Stadium Kolkata) में विराट कोहली ने अपने 35वें बर्थडे (Virat Kohli 35th Birthday) के दिन शतक लगाकर सचिन के वनडे में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. जन्मदिन के दिन कोहली ने अपने फैंस को सबसे शानदार तोहफा दिया है.

भारतीय टीम को मिली तेज शुरुआत

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 40 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली के साथ मिलकर अच्छी पारी खेली. श्रेयस ने 87 गेंदों में 77 रनों की एक सधी हुई पारी खेली.

भारत ने जीता था टॉस

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. भारतीय टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है तो दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें - World Cup 2023: पाकिस्तान ने डकवर्थ-लुईस नियम से न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

ये भी पढ़ें - अगर आपका Perfume लॉन्ग लास्टिंग नहीं है, तो जानिए इसका कैसे करें इस्तेमाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close