विज्ञापन
Story ProgressBack

India Vs SA Test Match: लोकेश राहुल के शानदार शतक की मदद से भारत ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

Crcicket News: लोकेश राहुल का यह टेस्ट मैच में आठवां शतक है. उनके शतक की मदद से भारत ने इस कठिन विकेट पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर लिया.

Read Time: 3 min
India Vs SA Test Match: लोकेश राहुल के शानदार शतक की मदद से भारत ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने की शानदार बल्लेबाजी

India vs SA Test Match: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने शतक जमाकर भारत के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचा दिया है. लोकेश राहुल का टेस्ट मैच (Test Cricket Match) में यह आठवां शतक है उनके शतक की मदद से भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए. इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत ने अपने शुरुआती तीन विकेट जल्दी खो दिए. भारत के मात्र 24 रनों पर ही तीन विकेट गिर गए थे. इसके बाद कोहली और अय्यर ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन ये दोनों भी अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले आउट हो गए.

लोकेश राहुल ने भारत की पारी को संभाला

भारत के 121 रन पर 6 विकेट गिर गए थे. लोकेश राहुल ने इसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर उठाई और अकेले ही संघर्ष करते हुए शानदार शतक जमा दिया. उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार छक्के भी लगाए. राहुल ने पुछल्लों बल्लेबाजों के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए. राहुल ने केवल 137 गेंदे खेली और 101 रन बनाए. वो भारत की तरफ से आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे. अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज रबाडा ने पांच विकेट लिए.

ये भी पढ़ें MPPSC Exam 2019 result: टॉपर प्रिया पाठक का इंटरव्यू, जानिए इनकी प्रेरणा और परिवार के बारे में

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ये पहला मैच खेला जा रहा है. इससे पहले इन दो देशों के बीच खेली गई टी 20 सीरीज 1-1 से टाई हुई थी, वहीं वनडे सीरीज 2-1 से भारत ने जीती थी. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ये पहला टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में खेला जा रहा है. 

ये भी पढ़ें New Year 2024 : एमपी के इन जगहों पर आप प्लान कर सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन, यहां की खूबियां देखकर रह जाएंगे हैरान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close