विज्ञापन
Story ProgressBack

New Year 2024 : एमपी के इन जगहों पर आप प्लान कर सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन, यहां की खूबियां देखकर रह जाएंगे हैरान

New Year Celebration: अगर आप भीड़ भाड़ भरी दुनिया में ना जाकर किसी शांत और हसीन जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आज हम आपको मध्य प्रदेश के कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आप धमाकेदार अंदाज में न्यू ईयर पार्टी इंजॉय कर सकते हैं.

Read Time: 5 min
New Year 2024 : एमपी के इन जगहों पर आप प्लान कर सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन, यहां की खूबियां देखकर रह जाएंगे हैरान

Maadhya Pradesh Tourism : नया साल शुरू होने में बस कुछ दिन रह गए हैं और लोग नए साल सेलिब्रेट करने के लिए डेस्टिनेशन भी सर्च करने लगे हैं. दरअसल, नए साल के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में बेहद ही शानदार अंदाज में पार्टियां आयोजित की जाती है. न्यू ईयर पार्टी के लिए कई लोग तो देश के अलग-अलग हिस्सों में भी घूमने के लिए निकल पड़ते हैं. 

लिहाजा, लोग दिसंबर के लास्ट वीक में ही घूमने का प्लान बना लेते हैं. इस मौके पर जहां बहुत से लोग न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड, नॉर्थ ईस्ट इंडिया, हिमाचल प्रदेश या दक्षिण भारत का रुख करते हैं, जिस पर भारी भरकम खर्च भी आता है. ऐसे में अगर आप भीड़ भाड़ भरी दुनिया में ना जाकर किसी शांत और हसीन जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो आज हम आपको मध्य प्रदेश के कुछ ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आप धमाकेदार अंदाज में न्यू ईयर पार्टी इंजॉय कर सकते हैं.

इंदौर (Indore)
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यू ईयर सेलिब्रेशन धूमधाम से किया जाता है. यहां भीड़ भाड़ भी खूब देखी जाती है. ऐसे में राजधानी की भीड़भाड़ से दूर किसी बेहतरीन जगह पर न्यू ईयर पार्टी इंजॉय करना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको इंदौर पहुंच जाना चाहिए. दरअसल, इंदौर मध्य प्रदेश और भारत का सबसे साफ सुथरा शहर माना जाता है. इस शहर में न्यू ईयर पार्टी इंजॉय करने का अपना एक अलग ही मजा है. यहां मौजूद होटल और रिसॉर्ट में न्यू ईयर के मौके पर रात भर पार्टियां होती रहती हैं. अगर आप इंदौर में पार्टी इंजॉय करने के अलावा घूमना चाहते हैं, तो आप पातालपानी, गुलावत, रालामंडल अभ्यारण, तिंछा फॉल जैसी जगहों पर जाकर एक्सप्लोर कर सकते हैं.

पचमढ़ी (Pachmarhi)
अगर आप मध्य प्रदेश में हसीन वादियों और किसी हिल स्टेशन पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो फिर ऐसे में आपको तुरंत पचमढ़ी पहुंच जाना चाहिए. दरअसल, यह मध्य प्रदेश का एकमात्र और बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर धमाकेदार अंदाज में न्यू ईयर मनाया जाता है. यहां पर आपको ऐतिहासिक स्मारक, झरने, प्राकृतिक दृश्य, गुफा और जंगल भी देखने को मिलेंगे. ऐसे में आप इस जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करके एक नई मेमोरी बना सकते हैं. यहां स्थित होटल और रिसॉर्ट में आपको काफी अच्छा पैकेज भी मिल जाता है. आप पचमढ़ी में जटाशंकर की गुफाएं, पांडव गुफा, महादेव हिल्स और यहां से बेहद ही खूबसूरत सनराइज और सनसेट व्यू भी देख सकते हैं.

मांडू (Mandu)
मध्य प्रदेश में मांडू एक शहर है, जिसे ऐतिहासिक तौर पर छिपा हुआ खजाना माना जाता है. यहां सिर्फ देसी ही नहीं, बल्कि विदेशी पर्यटक भी घूमने के लिए पहुंचते हैं. मांडू शहर में आपको बहुत सारे झरने देखने को मिलते हैं. यह शहर पानी की खूबसूरती के लिए भी मशहूर है. यहां आपको ऐतिहासिक महल, स्मारक और प्राकृतिक सुंदरता के बीच न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का मौका मिलेगा. मांडू में कपल्स काफी ज्यादा जाते हैं. यहां पर घूमने के लिए बहुत ही अच्छी जगहें हैं. जैसे रूपमती महल, जहाज महल, तवेली महल और रेवा कुंड जैसी बेहतरीन जगह है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने MP में प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, पीसीसी चीफ बोले-"मैं नहीं हम" की भावना से करें काम

ग्वालियर (Gwalior)
मध्य प्रदेश का ग्वालियर शहर अपने किलो के लिए काफी ज्यादा प्रसिद्ध है. दूर दराज से लोग यहां के किले को देखने के लिए आते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन किलो के अलावा आप यहां पर जाकर न्यू ईयर भी सेलिब्रेट कर सकते हैं. जी हां, जिस तरह से ग्वालियर शहर अपनी खूबसूरती के लिए फेमस है. ठीक उसी तरह से मौज-मस्ती के लिए भी यह शहर काफी मशहूर है. ग्वालियर में आप धमाकेदार अंदाज में न्यू ईयर पार्टी इंजॉय कर सकते हैं. यहां पर कई होटल और रिसॉर्ट में रात भर न्यू ईयर की पार्टी और मस्ती चलती है. यहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जाकर खूब मौज मस्ती कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वीकारा- हमसे चूक हुई, हम जनता को ग्राउंड पर नहीं ला पाए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close