विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

India vs Pakistan Asia Cup 2023 : भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से धोया, कोहली-राहुल के शानदार शतक, कुलदीप ने जड़ा 'पंजा'

IND vs PAK Match: भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया. भारत द्वारा दिए गए 357 रनों के टारगेट पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 32 ओवरों में 8 विकेट पर 128 रन ही बना पाई. मैच में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. वहीं कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके.

Read Time: 3 min
India vs Pakistan Asia Cup 2023 : भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से धोया, कोहली-राहुल के शानदार शतक, कुलदीप ने जड़ा 'पंजा'
मैच में कोहली और राहुल ने नाबाद शतकीय पारी खेली.
कोलंबो:

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 8 विकेट गंवाकर महज 128 रन ही बना पाई. पाकिस्तान के दो बल्लेबाज बल्लेबाजी करने नहीं आ पाए. जिससे पाकिस्तान की पारी को समाप्त घोषित कर दिया गया. पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ और नसीम चोटिल होने के चलते दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए. जिसके बाद भारत को विजेता घोषित कर दिया गया. वहीं विराट कोहली को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

इस मैच में कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए तो वहीं बुमराह, शार्दुल और हार्दिक को 1-1 सफलता हासिल हुई. पाकिस्तान के सामने 357 रनों का टारगेट था. भारत ने रिजर्व डे के दिन खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन बनाए थे. (SCORECARD)

ये भी पढ़े - Watch: IND vs PAK, Asia Cup 2023: केएल राहुल ने मारा ऐसा छक्का की रोहित शर्मा के उड़ गए होश, कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

कोहली और केएल राहुल का शानदार शतक, कोहली के 13 हजार रन पूरे

इससे पहले भारत की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली. दोनों ने मिलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. कोहली 122 रन और केएल राहुल 111 रन बनाकर नाबाद रहे. इस मैच में कोहली ने अपने वनडे करियर के 13 हजार रन पूरे किए. विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. इसके साथ ही कोहली वनडे इतिहास में 13 हजार रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

रिजर्व डे पर हुआ मैच

इससे पहले रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच प्रेमदासा में सुपर 4 का मैच बारिश की वजह से स्थगित कर दिया गया था. जिसके कारण मैच को रिजर्व डे पर खेला गया. बारिश के कारण कल खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने 56 रन और शुभमन गिल ने 58 रनों की पारी खेली थी. पाकिस्तान की ओर से शाहीन और शादाब खान को 1-1 विकेट मिले थे. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.

ये भी पढ़ें - एशियन गेम्स में कौन होगा टीम इंडिया का मुख्य कोच, कब-कब होंगे टीम इंडिया के मैच, सामने आई जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close