विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs ENG Test Series: आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, विराट कोहली बाहर

IND Vs ENG Test Match: इस सीरीज में दो मैच हो चुके हैं, जिसमें इंडिया और इंग्लैंड को एक-एक जीत मिली है. वहीं तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से 19 फरवरी (राजकोट), चौथा टेस्ट 23 फरवरी से 27 फरवरी (रांची) और पांचवा टेस्ट 7 मार्च से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में होगा.

Read Time: 3 min
IND Vs ENG Test Series: आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, विराट कोहली बाहर

England tour of India: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (India Vs England Test Series) के बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा बीसीसीआई (BCCI) ने कर दी है. टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) निजी कारणों के चलते पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. सीरीज से पहले उन्होंने शुरू के 2 मैचों के लिए अपना नाम वापस लिया था. वहीं अब वे पूरी सीरीज से बाहर हैं. उनके अलावा श्रेयस अय्यर भी स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं. चोट के चलते अय्यर को भी बाकी के मैचों के लिए आराम दिया गया है. वहीं तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है, विशाखापट्नम टेस्ट के बाद उन्हें भी आराम दिया गया था.

जडेजा और राहुल की भी वापसी

टीम में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) की भी वापसी हुई है, हालांकि उनका खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है. बीसीसीआई ने कन्फर्म किया है कि मेडिकल टीम से क्लीयरेंस मिलने के बाद ही वे मैदान पर दिखेंगे. उनके अलावा टीम में तेज़ गेंदबाज़ आकाशदीप को जगह दी गई है, वहीं आवेश खान को बिना मैच खेले ही टीम से बाहर कर दिया गया है. 

रजत और सरफराज की जगह बरकार

मिडिल आर्डर में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बाहर होने से रजत पाटीदार और सरफ़राज़ खान की जगह स्क्वाड में बनी हुई है, रजत पाटीदार पिछले मैच में डेब्यू कर चुके हैं, हालांकि वो कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. सरफ़राज़ खान को स्क्वाड में शामिल ज़रूर किया था लेकिन उन्हें अभी प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है.

5 मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी पर, तीसरा मैच 15 फरवरी से

इस सीरीज में दो मैच हो चुके हैं, जिसमें इंडिया और इंग्लैंड को एक-एक जीत मिली है. वहीं तीसरा टेस्ट - 15 फरवरी से 19 फरवरी (राजकोट), चौथा टेस्ट - 23 फरवरी से 27 फरवरी (रांची) और पांचवा टेस्ट - 7 मार्च से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में होगा.

आखिरी 3 मैचों के लिए ऐसी है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमण गिल, केएल राहुल, सरफ़राज़ खान, रजत पाटीदार, रविंद्र जडेजा, केएस भारत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुन्दर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप

यह भी पढ़ें : ICC अंडर 19 वर्ल्ड कप: भारत को फाइनल में पहुंचाने वाले सचिन धास और उदय सहारन की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close