विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs SA : गावस्कर और शास्त्री ने केएल राहुल के शानदार परफॉमेंस पर जमकर की तारीफ

IND Vs SA Test Match : भारत की टीम में बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाजी के रूप में केएल राहुल कल नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी  करने उतरे और उन्होंने अपनी शानदार पारी से न सिर्फ टीम इंडिया की बढ़ती मुश्किलों को कम किया बल्कि साउथ अफ्रीका की बेहद मुश्किल स्थिति वाले पिच पर टीम इंडिया को 200 रनों के स्कोर के आगे पहुंचाया.

Read Time: 4 min
IND vs SA : गावस्कर और शास्त्री ने केएल राहुल के शानदार परफॉमेंस पर जमकर की तारीफ

IND vs SA 1st Test Match : टीम इंडिया (Team India) और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने टॉस जीतकर और भारत को बल्लेबाजी करने के लिए अपने ग्राउंड पर आमंत्रित किया था. पहले दिन साउथ अफ्रीका (South Africa) ने महज 121 रनों पर ही भारत के 6 विकेट चटका लिए और खेल खत्म होने तक टीम इंडिया के आठ विकेट गिरा दिए, लेकिन केएल राहुल (K.L Rahul) को आउट नहीं कर पाए. 

केएल राहुल की शानदार पारी

भारत की टीम में बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाजी के रूप में केएल राहुल (K.L Rahul) कल नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी  करने उतरे और उन्होंने अपनी शानदार पारी से न सिर्फ टीम इंडिया की बढ़ती मुश्किलों को कम किया बल्कि साउथ अफ्रीका (South Africa) की बेहद मुश्किल स्थिति वाली पिच पर टीम इंडिया को 200 रनों के स्कोर के आगे पहुंचाया. पहले दिन का खेल खत्म होने पर केएल राहुल नाबाद 70 रन पर थे और टीम इंडिया का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन पर पहुंचा था. केएल राहुल के इस पारी ने न सिर्फ टीम इंडिया को बल्कि कई क्रिकेट फैंस, पूर्व क्रिकेटर, एक्सपर्ट और कमेंटेटर को भी खुश किया है. उन्हीं में शामिल हैं भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और कोच रवि शास्त्री. इस मैच के बाद भारत के इन दोनों पूर्व दिग्गजों ने स्टार स्पोर्ट्स पर केएल राहुल की जमकर तारीफ की.

रवि शास्त्री ने केएल राहुल के लिए कही ये बात 

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने केएल राहुल के बारे में जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा कि केएल राहुल को देख कर ऐसा लग रहा था जैसे की उन्होंने बल्लेबाजी को आसान बना दिया है. उनके फुटवर्क और बैलेंस वाकई में काफी शानदार थे. इस टेस्ट मैच में खेली गई उनकी यह पारी इस बात को साबित भी करती है कि टेस्ट मैच में उनके लिए नंबर 6 पर आना ही सही है. मेरे हिसाब से वह मध्य क्रम में ही भारत के लिए काफी रन बनाएंगे.

सुनील गावस्कर ने की खूब तारीफ

भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केएल राहुल की इस शानदार पारी को देखकर कहा कि 'हम उनकी खूबियों के बारे में तो काफी समय से जानते हैं और हमें पिछले आठ नौ महीना में उनकी वह खूबियां देखने को भी मिल रही है केएल राहुल जब से आईपीएल में लगी उसे चोट से वापस आए हैं तब से हमें एक अलग ही केएल राहुल देखने को मिल रहा है. देखा जाए तो यही वह राहुल है जिसे देखने के लिए हम काफी समय से बेताब थे, और उन्हें अब मैदान में ऐसा खेलता देखकर बहुत मजा आता है. मैने कमेंट्री में भी कहा था कि उनका यह अर्धशतक मेरे लिए शतक के बराबर है.'

यह भी पढ़ें : IND-Afghan T20 Match: ग्वालियर में टी 20 मैच पर सस्पेंस, स्टेडियम देखकर लौटी BCCI की टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close