विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH vs GT: हैदराबाद और गुजरात के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

SRH vs GT Match, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच आज हैदराबाद में मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होगीं. पिछले मैच में गुजरात की टीम ने हैदराबाद को मात दी थी.

Read Time: 5 min
SRH vs GT: हैदराबाद और गुजरात के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
GT Vs SRH : दोनों टीमें दूसरी बार इस सीजन में भिडेंगी.

IPL 2024, Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans Pitch Report: आईपीएल (IPL 2024) के 66 वें मुकाबले में आज, गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans) के बीच टक्कर होगी. हैदराबाद प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उतरेगी, जबकि गुजरात की टीम (Gujarat Titans) प्लेऑफ से बाहर होने के बाद अब सिर्फ प्रतिष्ठा के लिए खेलेगी. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पास दो लीग मैच शेष हैं, ऐसे में पैट कमिंस की टीम की नजरें टॉप दो में जगह पक्की करने पर होगी. उन्हें इसके बाद एक मैच और खेलना है और उनका नेट रन रेट भी प्लस 0.406 है. वर्तमान में सनराइजर्स के 12 मैचों में 14 अंक हैं और वह अधिकतम 18 अंक हासिल कर सकती है, जिससे शीर्ष दो में उसकी जगह पक्की हो जाएगी.

पिछले मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ बड़ी जीत से हैदराबाद की टीम के हौसले बुलंद हैं. टीम के गेंदबाजों ने लखनऊ को कम स्कोर पर रोका तो वहीं ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने 166 रन का लक्ष्य दस विकेट बाकी रहते महज 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. सनराइजर्स ने इस सीजन में जहां बड़े स्कोर बनाये हैं तो शर्मनाक हार भी झेली है. गुजरात ने उसे टूर्नामेंट में सात विकेट से हराया था. ऐसे में वह इस बार गुजरात को हराकर (GT vs SRH) अपना बदला पूरा करना चाहेगी.

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा पर निर्भर SRH

2016 की आईपीएल चैंपियन टीम बल्लेबाजी में हेड और शर्मा पर बुरी तरह निर्भर है. उनके नाकाम रहने पर टीम की पारी लड़खड़ा जाती है, लिहाजा टीम के अन्य बल्लेबाज नीतीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दूसरी ओर 13 में से सिर्फ पांच मैच जीत सकी गुजरात के 11 अंक हैं और वह जीत के साथ विदा लेना चाहेगी. टीम के पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में लौटने के बाद गुजरात की टीम में संतुलन नजर नहीं आया. पंड्या ने 2022 की खिताबी जीत और पिछले साल फाइनल तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी.

हेड टू हेड मुकाबले (SRH vs GT Head To Head)

अगर बात सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH Vs GT) के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो गुजरात की टीम का पलड़ा भारी है. इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले गए हैं. जिनमें से तीन में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है. जबकि सिर्फ एक मैच में सनराइजर्स को जीत मिली है. वहीं इस सीजन में खेले गए पिछले मैच की बात करें तो इस मैच में भी गुजरात की टीम ने बाजी मारी थी.

कब होगा मैच?

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (Sunrisers Hyderabad Vs Gujarat Titans) के बीच यह मैच शाम 7:30 बजे से हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में खेला जाएगा. जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा.

कैसी होगी हैदराबाद की पिच? (Pitch Report)

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच (SRH vs GT Pitch Report) आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात होती है. इस कारण यह भी है कि यह ग्राउंड छोटा है. इस सीजन में हैदराबाद की टीम इस मैदान में 277 रन का बड़ा स्कोर भी बना चुकी है. ऐसे में आज के मैच में भी जमकर रन बरसने की उम्मीद जताई जा रही है.

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम का ये है रिकॉर्ड

हैदराबाद के इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल के कुल 76 मैच खेले गए हैं. जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 34 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 42 मैचों में जीत दर्ज की है. इस मैदान में एक दिलचस्प आंकड़ा यह भी है कि यहां टॉस हारने वाली टीम ने ज्यादा मैचों को जीता है. यहां का हाईएस्ट स्कोर 277 (सनराइजर्स हैदराबाद), जबकि लोवेस्ट स्कोर 80 (दिल्ली कैपिटल्स) है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने इस होम ग्राउंड में अब तक कुल 56 मैच खेले हैं. जिनमें से 35 मैचों में उसे जीत, जबकि 21 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन (SRH vs GT Playing 11)

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, नीतीश कुमार रेड्डी, शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी.

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख सकते हैं. अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. वहीं हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में जियो सिनेमा (Jiocinema) ऐप डाउनलोड करना होगा. दरअसल, जियो सिनेमा पर आप फ्री में लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स (Live Updates) और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - अदाणी स्पोर्ट्सलाइन: उभरते प्लेयर्स को गढ़ रही है अकादमी, बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में यहां के एथलीटों का जलवा

यह भी पढ़ें - LSG की शर्मनाक हार के बाद भड़के संजीव गोयनका, सबके सामने केएल राहुल की ऐसे लगाई क्लास, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close