विज्ञापन
Story ProgressBack

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर 'दंगल', पदक लौटाने वालों में अब मशहूर 'गूंगा' पहलवान भी, देखिए क्या कहा?

WFI Election : विजेंदर सिंह ने कहा, "खेल जगत इससे (पहलवान साक्षी मलिक के संन्यास) से काफी दुखी और परेशान है. हम हर खिलाड़ी, हर स्टेडियम और हर अखाड़े में जाएंगे और उनसे महिला सुरक्षा, एथलीटों के रोजगार के बारे में बात करेंगे. हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कल भी खड़े थे, आज भी खड़े हैं और कल भी खड़े रहेंगे."

Read Time: 5 min
कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर 'दंगल', पदक लौटाने वालों में अब मशहूर 'गूंगा' पहलवान भी, देखिए क्या कहा?
गूंगा पहलवान

Wrestling Federation Election: कुश्ती महासंघ के चुनाव परिणाम के बार एक बार फिर खिलाड़ियों ने अध्यक्ष के विरोध में अपनी आवाज उठानी शुरु कर दी है. पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) के खास कहलाने वाले संजय सिंह (Brij Bhushan loyalist Sanjay Singh) अब कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष चयनित (New President of Wrestling Federation of India) हुए हैं. WFI (डब्ल्यूएफआई) ने नए अध्यक्ष चुने जाने के बाद कुछ पहलवानों (Wrestlers) ने फिर से मोर्चा खोल दिया है. सबसे पहले साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया (Press Club of India) दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात रखी. ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक (Olympics Bronze medalist Sakshee Malikkh) ने कहा, "हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए. अगर बृज भूषण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी इस फेडरेशन में रहेगा, तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं." मैंने देश के लिए जितने भी पुरस्कार जीते हैं आप सब के आशीर्वाद से जीते हैं. मैं आप सभी देशवाशियों की हमेशा आभारी रहूंगी. कुश्ती को अलविदा.

गूंगा पहलवान ने क्या कहा

दो बार के डेफलंपिक्स गोल्ड मेडलिस्ट और वर्ल्ड चैंपियन वीरेंद्र सिंह जिन्हें गूंगा पहलवान के नाम से भी जाता है उन्होंने अपने सोशल मीडिया में साक्षी को सपोर्ट करते हुए लिखा "मैं भी अपनी बहन और देश की बेटी के लिए पदम् श्री लौटा दूंगा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को, मुझे गर्व है आपकी बेटी और अपनी बहन साक्षी मलिक पर... जी क्यों...? पर देश के सबसे उच्च खिलाड़ियों से भी अनुरोध करूँगा वो भी अपना निर्णय दे..."

गूंगा पहलवान ने अपने पोस्ट में नीरज चोपड़ा को भी टैग किया है.

बजरंग ने अपना पद्मश्री लौटाया

ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने ट्वीट किया, "मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार पीएम मोदी को वापस लौटा रहा हूं." बजरंग ने लिखा मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूँ. कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है. यही मेरी स्टेटमेंट है.

बजरंग पूनिया का स्टेटमेंट

बजरंग पूनिया का स्टेटमेंट
Photo Credit: बजरंग पूनिया के सोशल मीडिया से

बजरंग पूनिया का स्टेटमेंट

बजरंग पूनिया का स्टेटमेंट
Photo Credit: बजरंग पूनिया के सोशल मीडिया से

सियासत भी जारी 

कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने कहा, "खेल जगत इससे (पहलवान साक्षी मलिक के संन्यास) से काफी दुखी और परेशान है. हम हर खिलाड़ी, हर स्टेडियम और हर अखाड़े में जाएंगे और उनसे महिला सुरक्षा, एथलीटों के रोजगार के बारे में बात करेंगे. हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कल भी खड़े थे, आज भी खड़े हैं और कल भी खड़े रहेंगे."

इसस पहले पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने कल दिल्ली में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी.

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुडा ने कहा, "ओलंपिक की पदक विजेता पहलवान (साक्षी मलिक) ने अपनी पहलवानी से संन्यास की घोषणा की और बेहतरीन पहलवानों में से एक पहलवान (बजरंग पुनिया) ने अपना पद्मश्री लौटाया जो कि बहुत दुख की बात है. इसी संबंध में मैं और प्रियंका गांधी उनसे मिलने आए और प्रियंका जी ने साक्षी को कहा कि इस अन्याय की लड़ाई में वो उनके साथ हैं."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close