विज्ञापन
Story ProgressBack

अब बजरंग पुनिया ने किया 'पद्मश्री' लौटाने का ऐलान, पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

बृज भूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बनने के बाद से पहलवानों की नाराजगी जारी है.  स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने पद्मश्री पुरस्कार (Bajrang Punia Return Padma Shri Award) लौटाने का एलान किया है. उन्होंने अपने एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक संदेश लिख कर पोस्ट किया.

Read Time: 3 min
अब बजरंग पुनिया ने किया 'पद्मश्री' लौटाने का ऐलान, पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Wrestler Bajrang Punia: बृज भूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बनने के बाद से पहलवानों की नाराजगी जारी है.  स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने पद्मश्री पुरस्कार (Bajrang Punia Return Padma Shri Award) लौटाने का एलान किया है. उन्होंने अपने एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक संदेश लिख कर पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा है- 'मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री को वापस लौटा रहा हूँ. कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है. यही मेरी स्टेटमेंट है'. इससे पहले गुरुवार को मशहूर महिला पहलवान साक्षी मलिक(Sakshee Mallikh) ने कुश्ती से संन्यास लेने का एलान किया था और प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान अपने जूते टेबल पर छोड़ दिए थे.

अपने पत्र में बजरंग पुनिया ने अपना दर्द विस्तार से बयां किया है.

उन्होंने लिखा है कि - 21 दिसंबर को हुए कुश्ती महासंघ के चुनाव में एक बार फिर बृज भूषण सिंह का कब्जा हो गया है, जबकि गृहमंत्री ने आश्वासन दिया था कि वह बृजभूषण और उनके करीबियों को बाहर कर देंगे.

पुनिया ने महिला पहलवान साक्षी मलिक का भी ज़िक्र किया, जिन्होंने गुरुवार को कुश्ती से संन्यास ले लिया था.उन्होंने लिखा है, "चुनाव के नतीजों के बाद बृज भूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने बयान दिया कि दबदबा है और दबदबा रहेगा. इससे दबाव में आकर एकमात्र ओलंपिक विजेता महिला पहलवान साक्षी ने संन्यास ले लिया. 

पहलवानों ने किया था धरना-प्रदर्शन

भारत के इन दोनों स्टार पहलवानों ने ये कदम भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों के नतीजे आने के बाद उठाया था. इन चुनावों में संजय सिंह को कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष चुना गया है.संजय को कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह का क़रीबी बताया जाता है. बता दें कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत कई महिला पहलवानों ने बृज भूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे. इन पहलवानों ने सिंह की गिरफ़्तारी की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर धरना दिया था. इसमें बजरंग पुनिया समेत कई पहलवान और खिलाड़ी शामिल हुए थे. 

ये भी पढ़ें: MP के तीन खिलाड़ियों को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड, शिवेंद्र सिंह भी होंगे द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close