विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

दबंगों ने रास्ते पर कब्जा कर लिया, पीड़ित परिवार न्याय के लिए कलेक्ट्रेट आ गए, कहा- इंसाफ दो!

मामला मंगलवार के दिन जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर शिवपुरी के सामने आया.  इतना ही नहीं यह सारा के सारा परिवार पूरी गृहस्थी को लेकर कलेक्ट्रेट शिवपुरी में डेरा डाल चुका है.

Read Time: 3 min
दबंगों ने रास्ते पर कब्जा कर लिया, पीड़ित परिवार न्याय के लिए कलेक्ट्रेट आ गए, कहा- इंसाफ दो!

दबंगों के द्वारा  रास्ते पर कब्जा कर लेने के बाद पीड़ित परिवार ने कलेक्ट्रेट पर डेरा डाल दिया है और कलेक्टर से साफ साफ शब्दों में कह दिया है कि कलेक्टर साहब या तो रास्ता खुलवाओ या यहीं रहने दो. मामला मंगलवार के दिन जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर शिवपुरी के सामने आया.  इतना ही नहीं यह सारा के सारा परिवार पूरी गृहस्थी को लेकर कलेक्ट्रेट शिवपुरी में डेरा डाल चुका है.

क्या है मामला? ऐसे समझिए

मामला शिवपुरी जिले के बैराड़ थाना अंतर्गत का है. यहां रहने वाले एक परिवार ने बताया कि उसका खेत मकान जहां है वहां बरसों पुराना एक रास्ता है. लेकिन गांव के ही दबंग लोगों ने वहां पर मुट्ठी गाड़ कर तार फेंसिंग कर हमारा घर खेत जाना बंद कर दिया है.  इस मामले को लेकर पीड़ित भरत यादव ने बताया कि गांव के सोबरन यादव और उसके तीन लड़कों ने दबंगई दिखाते हुए उनका रास्ता आना जाना बंद कर दिया है. जिस वजह से वह काफी परेशान है.

पंचायत चुनाव की है रंजिश

पीड़ित  परिवार के रमेश यादव का कहना है कि उसने पिछले दिनों जब अपने खेत और घर पर जाने का प्रयास किया तो सोबरन और उसके तीन लड़कों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी. बचाने मां आई तो उसे भी मारा भाभी को भी मारा  शिकायत पुलिस बैराड़ थाने में जाकर दर्ज कराई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और ना ही रास्ता खुला !  यह सब के सब पंचायत चुनाव की रंजिश का नतीजा है जो हमारे साथ यह लोग इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं  और हम से चुनावी रंजिश निकाल रहे हैं.

कलेक्ट्रेट शिवपुरी में बनाया खाना

पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है कि जब तक हमारे घर खेत का रास्ता नहीं खुलवाया जाता और दबंग लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाती तब तक हम यहां से हिलने वाले नहीं. मंगलवार शाम तक इस परिवार के बूढ़े जवान और बच्चे सब यहां मौजूद थे और बाकायदा अपनी गृहस्ती का सामान लेकर आए इन लोगों ने रात का खाना यही बनाना शुरू कर दिया था.

क्या कहते हैं थानेदार

बैराड़ थाना के प्रभारी नवीन यादव का कहना है कि पीड़ित परिवार के साथ बीते दिनों मारपीट की गई थी मामला दर्ज कर लिया गया है पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है लेकिन यह मामला जमीन से जुड़ा हुआ है और इसका निपटारा तहसील स्तर से किया जाना है. बहरहाल परिवार अपनी मांग को लेकर कलेक्ट्रेट शिवपुरी में डेरा जमा चुका है मामला कलेक्टर के संज्ञान में भी है अब देखना यह है कि जिले के मुखिया इस मामले को लेकर क्या कार्यवाही करते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close