विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

शिवपुरी : इंद्रधनुष, दस्तक अभियान में लापरवाही, 2 दर्जन अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

मध्यप्रदेश शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल इंद्रधनुष योजना और दस्तक योजना को लेकर जिले में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती गई.

Read Time: 2 mins
शिवपुरी : इंद्रधनुष, दस्तक अभियान में लापरवाही, 2 दर्जन अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित इंद्रधनुष तथा दस्तक योजना में लापरवाही बरतने पर करीब 2 दर्जन अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है.  इस कार्रवाई में कुछ अधिकारी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं.  तो वहीं कुछ कर्मचारी अधिकारियों का वेतन काटा गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश की तरह शिवपुरी में भी 5 साल तक के बच्चों के लिए इंद्रधनुष और दस्तक योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है. इस योजना के तहत लापरवाही बरतने के आरोप में लगभग दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई है.

इन दोनों महत्वाकांक्षी योजनाओं में घर-घर जाकर छोटे बच्चों का टीकाकरण और उनके स्वास्थ्य परीक्षण का काम किया जाना निश्चित किया गया है और इसी काम में लापरवाही बरतने के आरोप में इन कर्मचारियों को कार्रवाई की जद में लिया गया है. जिले में इन दोनों योजनाओं के सफल संचालन के लिए जिला कलेक्टर  ने स्वास्थ्य महकमे को निर्देश जारी किए थे 

मिशन इंद्रधनुष और दस्तक योजना में लापरवाही बरतने के चलते पोहरी के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ महेंद्र धाकड़ स्टोर कीपर अरविंद धाकड़ सहित 6 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस  जारी किया गया है

कोलारस विकासखंड के आनंद जैन हेमलता खत्री  स्टोर कीपर सर्जन राजे आशा परिहार, नवीन धाकड़ भाटी, राकेश सोलंकी, पंकज धाकड़, महावीर वर्मा, एएनएम कनोदिया, दुर्गेश नंदिनी सहित करीब 15 कर्मचारियों को का वेतन काटा गया है. जबकि एक एएनएम लक्ष्मी लिटोरिया की वेतन वृद्धि रोकी गई है.

क्या कहते हैं सीएमएचओ

मध्यप्रदेश शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल इंद्रधनुष योजना और दस्तक योजना को लेकर जिले में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती गई. जिसकी संज्ञान हमने लिया और औचक निरीक्षण किया तथा पूरा मामला समझा. इस दौरान हमने पाया कि इसमें गंभीर लापरवाही बढ़ती गई है. इसलिए तीन विकास खंडों में लगभग दो दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को हमने कार्रवाई की. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
शिवपुरी : इंद्रधनुष, दस्तक अभियान में लापरवाही, 2 दर्जन अधिकारियों पर हुई कार्रवाई
Shivpuri: On the occasion of the gardener's retirement, a horse carriage came out of the market, people enjoyed
Next Article
शिवपुरी: माली के रिटायरमेंट पर बाजार से निकली घोड़ा गाड़ी, देखकर लोगों ने लगाए ठुमके 
Close
;