विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

जयवर्धन सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सिंधिया कोई तोप नहीं, शिवराज को इस बार मौका नहीं

पिता और राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह के  सुपुत्र विधायक राधौगढ़ और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने  सिंधिया के गढ़ माने जाने वाले शिवपुरी में हुंकार भरी और कहा सिंधिया कोई तोप नहीं है.

Read Time: 4 min
जयवर्धन सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सिंधिया कोई तोप नहीं, शिवराज को इस बार मौका नहीं

मध्य प्रदेश में चुनाव आते ही बढ़ गई है राजनेताओं की सरगर्मी. यही वजह थी क्षेत्र के दौरे में अपनी पकड़ को मजबूती देने के उद्देश्य  एवं सिंधिया को उनके गढ़ में ललकारने आए राधौगढ़ के विधायक पूर्व मंत्री और दिग्विजय सिंह के सुपुत्र जयवर्धने सिंह अपने एक दिवसीय प्रवास पर शिवपुरी में कही. उन्होंने कहा कि सिंधिया कोई तोप नहीं हैं. जबकि भाजापा ओवैसी को अपनी B टीम के रूप में इस्तेमाल कर देश के मुसलमानों को बरगलाने का काम करती है. आप देखते जाइए कांग्रेस की प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है.

पिता और राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह के  सुपुत्र विधायक राधौगढ़ और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने  सिंधिया के गढ़ माने जाने वाले शिवपुरी में हुंकार भरी और कहा सिंधिया कोई तोप नहीं है.  हमारा उनसे कोई मुकाबला नहीं है और अगर सिंधिया  तोप होते तो उनके क्षेत्र का दारोमदार नरेंद्र सिंह तोमर को कैसे मिलता.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने ठोक अंदाज में कहा कि जो विधायक कांग्रेस को छोड़कर गए थे वह किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं है क्योंकि उन्होंने जनता का मत बेच कर और अपना ईमान बेच कर भाजपा का साथ दिया था.  इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब शिवराज मध्य प्रदेश के चुनावी चेहरा भी नहीं है और पूरे के पूरे चुनाव का संचालन केंद्र से हो रहा है. जबकि कांग्रेस मध्यप्रदेश में पूरी तरह एकजुट है और पूरी मेहनत के साथ में चुनावी रण में उतरने के लिए तैयार भी. जयवर्धन सिंह ने विश्व आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं दी भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने इस दिन अवकाश घोषित किया था भाजपा की सरकार आई तो इसे निरस्त कर दिया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ मनमानी करती है और आदिवासियों के साथ होने का ढकोसला भी. लेकिन अब उसका चेहरा लोगों के सामने आ चुका है और इसी बात को लेकर मतदाता अपना मन बना चुके हैं.

कांग्रेसी नेता कमलनाथ के बयानों का जिक्र जब पत्रकारों ने उनसे किया तो उन्होंने कमलनाथ की बातों को सत्य कहते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने जो कुछ कहा है सही कहा है वै कहते हैं कि भारत में 82% लोग हिंदू हैं  फिर हिंदू राष्ट्र की बात क्यों. 

कुल मिलाकर राजनीतिक दांवपेच खेलते हुए वह साफ नजर आए हालांकि वे मुख्य तौर पर आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करने शिवपुरी जिले के पोरी तहसील में आए थे उन्होंने अपनी बात आदिवासियों के बीच में रखकर उनसे कांग्रेस का समर्थन करने की बात की.

बहरहाल  जयवर्धन सिंह इस राजनीति के दौरे को बहुत अहम  माना जा रहा है और यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेश में एक बड़ा चेहरा जयवर्धन सिंह होगा इसमें कोई शक नहीं अब देखना यह है कि भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर में मुकाबला किसके पक्ष में जाता है. हालांकि इतना तो तय है कि मुकाबला बेहद रोचक होने जा रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close