विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: वाहे रे भ्रष्टाचार! पूर्व सरपंच के फर्जी साइन करके कराई रजिस्ट्री, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

Corruption: सिविल लाइन थाने में बृजपुरा के सरपंच आदित्य मिश्रा ने लिखित शिकायत देते हुए बताया गया कि उनकी पंचायत में रहने वाले पंचू कोरी के नाम पर एक सहस्वामित्व की फर्जी रजिस्ट्री कराई गई. यह रजिस्ट्री, रजिस्ट्री लेखक सेवाप्रदाता सोहनलाल सेन की आईडी और पासवर्ड से कराई गईं थी.

Read Time: 3 min
MP News: वाहे रे भ्रष्टाचार! पूर्व सरपंच के फर्जी साइन करके कराई रजिस्ट्री, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे हैरान
Corruption News: रजिस्ट्री पर सरपंच की फर्जी सील और दस्तखत भी हैं

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले (Chhatarpur District) में जमीनों की रजिस्ट्री को लेकर जालसाजी (Forgery) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम बृजपुरा से सामने आया है. जहां एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्ट्रार कार्यालय से सहस्वामित्व की फर्जी रजिस्ट्री करा दी गई.

सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर रजिस्ट्रार कार्यालय की आंखों में धूल झोंककर यह रजिस्ट्री की गई है. यह पूरा खेल सह स्वामित्व की फर्जी रजिस्ट्री के माध्यम से लोन हड़पने से जुड़ा है. बृजपुरा के सरपंच ने इस मामले की शिकायत थाने और रजिस्ट्रार कार्यालय में की है जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है.

सिविल लाइन थाने में बृजपुरा के सरपंच आदित्य मिश्रा ने लिखित शिकायत देते हुए बताया गया कि उनकी पंचायत में रहने वाले पंचू कोरी के नाम पर एक सहस्वामित्व की फर्जी रजिस्ट्री कराई गई. यह रजिस्ट्री, रजिस्ट्री लेखक सेवाप्रदाता सोहनलाल सेन की आईडी और पासवर्ड से कराई गईं थी.

पूर्व सरपंच के फर्जी दस्तखत से कराई रजिस्ट्री

रजिस्ट्री पर सरपंच की फर्जी सील और दस्तखत भी हैं. वर्तमान में बृजपुरा सरपंच आदित्य मिश्रा हैं जबकि रजिस्ट्री पर पूर्व सरपंच भुमानीदीन मिश्रा के फर्जी दस्तखत किए गए हैं. जब सरपंच आदित्य मिश्रा ने सेवाप्रदाता सोहनलाल सेन से इसकी जानकारी ली तो उसने अपना पल्ला झाड़ते हुए बताया कि उसकी आईडी के पासवर्ड अभिषेक खरे नाम के सेवाप्रदाता के पास है जो कि उपपंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री लिखने का कार्य करता है.

ये भी पढ़ें ISIS Attack in Russia: रूस में ISIS ने किया बड़ा आतंकी हमला, अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

सरपंच ने की मामले की जांच की मांग

सोहनलाल ने बताया कि अभिषेक खरे के द्वारा यह फर्जी काम किया गया है उसने भी सिविल लाइन थाना प्रभारी को अपनी ओर से एक लिखित शिकायत दी है. सरपंच ने इस मामले में एफआईआर करने और जमीन पर बैंक से लोन लेने के लिए रचे गए इस षडयंत्र की पूरी जांच कराने की मांग उठाई है. 

ये भी पढ़ें Crime News: दरवाजा खटखटाने से गई जान.. जानिए क्या है पूरा मामला...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close